ENGLISH HINDI Saturday, February 22, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

गांधी जयंती को समर्पित दौड़ से दिया फिट इंडिया व प्लास्टिक मुक्त भारत का संदेश

October 01, 2019 04:44 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के रीजनल आउटरीच ब्यूरो (आरओबी), चण्डीगढ़ द्वारा महात्मा गांधी के 150वीं जयंती के उपलक्ष में आज चण्डीगढ़ के खुड्डा अलीशेर के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में विशेष जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए गए।

इस अवसर पर फिट इंडिया एवं प्लास्टिक अपशिष्ट प्रबंधन पर राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के छा़त्रों द्वारा एक दौड़ का आयोजन किया गया, जिसे कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, चण्डीगढ़ नगर निगम के पार्षद श्री महेशइंद्र सिंह सिद्धू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ के दौरान छात्र-छात्राओं ने लोगों को नारों से प्लास्टिक के प्रयोग को बंद करने का संदेश दिया और खुड्डा अलीशेर की गलियों और स्टेडियम से प्लास्टिक के कचरे को साफ करके स्वच्छता के लिए प्रेरित किया । कार्यक्रम के दौरान रीजनल आउटरीच ब्यूरो की सहायक निदेशक, सुश्री सपना द्वारा विद्यार्थियों, अध्यापकों एवं गणमान्य अतिथियों को स्वच्छता की शपथ भी दिलाई गई।

इस अवसर पर आरओबी द्वारा महात्मा गांधी के जीवन से संबन्धित एक प्रश्नोत्तरी तथा स्वच्छता एवं प्लास्टिक-मुक्त भारत विषय पर पेंटिंग प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई । प्रतियोगिताओं के विजेताओं को मुख्य अतिथि श्री महेशइंद्र सिंह सिद्धू एवं प्रिंसीपल डॉ0 प्रीति गर्ग द्वारा पुरस्कृत किया गया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
अंतर्राष्ट्रीय राजनीति का कुत्सित रूप कोरोना वायरस हिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंग फ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' की होगी स्पेशल स्क्रीनिंग आनुवांशिक सुधार व निवेश लागत घटाकर दुग्ध उत्पादन में वृद्धि के प्रयास भारत में फिल्मांकन को बढ़ावे के लिए प्रतिनिधिमंडल बर्लिलेन में हिस्‍सा लेगा रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का नाम बदलकर मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान किया यूटी जम्मू एंड कश्मीर स्मार्ट स्कूल स्थापित करने के लिए सबसे बेहतर स्थान जम्मू एंड कश्मीर इनवेस्टर्स समिट 2020 रोडशो बैंगलुरू से हुआ आरंभ राष्ट्रपति ने दादरा, नगर हवेली तथा दमन और दीव की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया गैर मुस्लिम लोगों के साथ होती जादती से निजात दिलाता है सीएए: इंद्रेश कुमार