ENGLISH HINDI Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
दिल्ली में प्रेट्रोल 75 व डीजल 66 पारदिल्ली के रानी झांसी रोड पर आज फिर भड़की आगमन की शांति की नितांत आवश्यकता हैद स्काई मेंशन मैं पहुंचे करण औजला , लोगों का किया मनोरंजनसीएम की सुरक्षा में सेंध से डेराबस्सी के बहुचर्चित कब्जा विवाद ने पकड़ा तूल: दूसरे पक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री के आदेशों के उल्लंघन का आरोप सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमाअंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव : 18 हजार विद्यार्थी, 18 अध्यायों के 18 श्लोकों के वैश्विक गीता पाठ की तरंगें गूंजीअविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्त
चंडीगढ़

महात्मा गांधी जयंती को समर्पित मेगा मल्टी-मीडिया प्रदर्शनी प्लाजा 17 में

October 01, 2019 06:36 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत रीजनल आउटरीच ब्यूरो चण्डीगढ़ द्वारा 2 अक्तूबर से 6 अक्तूबर तक चंडीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती की स्मृति में एक पांच दिवसीय मेगा मल्टी-मीडिया प्रदर्शनी का आयेाजन किया जा रहा है । प्रदर्शनी का उद्घाटन पंजाब के राज्यपाल तथा चण्डीगढ़ के प्रशासक श्री वी.पी. सिंह बदनौर करेंगे।
प्रदर्शनी में महात्मा गांधीजी के जीवन के विभिन्न पड़ावों, उनकी यात्राओं तथा दर्शन को मल्टी मीडिया माध्यमों द्वारा दर्शाया जाएगा । प्रदर्शनी में आगंतुकों तथा बच्चों की जानकारी के लिए इंटरएक्टिव क्योस्क तथा फ्लिप बुक्स रखीं जाएंगी । इस दौरान स्वच्छता विषयों पर आधारित नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। प्रकाशन विभाग द्वारा प्रकाशित महात्मा गांधीजी से संबंधित विभिन्न पुस्तकों के प्रदर्शन तथा बिक्री के लिए एक बुक स्टॉल भी लगाया जाएगा। प्रदर्शनी में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ तथा ‘से नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक’ विषयों पर आधारित स्वच्छ भारत मिशन को भी दर्शाया जाएगा ।
भारत सरकार महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है । यह प्रदर्शनी इन्ही आयोजनों का एक हिस्सा है । यह निशुल्क प्रदर्शनी 2 अक्तूबर से 6 अक्तूबर, 2019 मे प्रात: 10 बजे से रात्री 9 बजे तक देखी जा सकती है।
रीजनल आउटरीच ब्यूरो चण्डीगढ़ द्वारा इन आयोजनों को कड़ी के रूप में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तथा यू0टी0 चण्डीगढ़ में स्वच्छता ही सेवा तथा फिट इंडिया के विषयों पर विभिन्न कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं ।
चण्डीगढ़ के खुड्डा अलीशेर के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्रों को शामिल करते हुए आज यहां एक स्वच्छता मैराथन, पेंटिंग एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम तथा स्वच्छता शपथ का आयोजन किया गया । चण्डीगढ़ नगर निगम के पार्षद श्री महेशइंद्र सिंह सिद्धू ने फिट इंडिया पर एक दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा प्लास्टिक कचरा प्रबंधन से संबंधित गतिविधियां आयोजित की गई। रीजनल आउटरीच ब्यूरो चंडीगढ़ द्वारा महात्मा गांधीजी की जयंती को समर्पित एकीकृत संचार तथा आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत शिमला तथा जालंधर में भी चित्र प्रदर्शनियों का आयोजन किया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रैन बसेरों का जल्द प्रबंध करने के लिए प्रशासक को पत्र लिखा युवा कांग्रेस ने 42660 रूपये के डिजिटल भुगतान पर 535 रुपया का बैंक चार्ज, पेयूमनी एवं खालसा कॉलेज चंडीगढ़ को 10 हजार रूपये का जुर्माना