ENGLISH HINDI Sunday, July 12, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

महात्मा गांधी जयंती को समर्पित मेगा मल्टी-मीडिया प्रदर्शनी प्लाजा 17 में

October 01, 2019 06:36 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत रीजनल आउटरीच ब्यूरो चण्डीगढ़ द्वारा 2 अक्तूबर से 6 अक्तूबर तक चंडीगढ़ के सैक्टर 17 प्लाजा में महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती की स्मृति में एक पांच दिवसीय मेगा मल्टी-मीडिया प्रदर्शनी का आयेाजन किया जा रहा है । प्रदर्शनी का उद्घाटन पंजाब के राज्यपाल तथा चण्डीगढ़ के प्रशासक श्री वी.पी. सिंह बदनौर करेंगे।
प्रदर्शनी में महात्मा गांधीजी के जीवन के विभिन्न पड़ावों, उनकी यात्राओं तथा दर्शन को मल्टी मीडिया माध्यमों द्वारा दर्शाया जाएगा । प्रदर्शनी में आगंतुकों तथा बच्चों की जानकारी के लिए इंटरएक्टिव क्योस्क तथा फ्लिप बुक्स रखीं जाएंगी । इस दौरान स्वच्छता विषयों पर आधारित नुक्कड़ नाटक, सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे। प्रकाशन विभाग द्वारा प्रकाशित महात्मा गांधीजी से संबंधित विभिन्न पुस्तकों के प्रदर्शन तथा बिक्री के लिए एक बुक स्टॉल भी लगाया जाएगा। प्रदर्शनी में ‘सत्याग्रह से स्वच्छाग्रह’ तथा ‘से नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक’ विषयों पर आधारित स्वच्छ भारत मिशन को भी दर्शाया जाएगा ।
भारत सरकार महात्मा गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर देश भर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है । यह प्रदर्शनी इन्ही आयोजनों का एक हिस्सा है । यह निशुल्क प्रदर्शनी 2 अक्तूबर से 6 अक्तूबर, 2019 मे प्रात: 10 बजे से रात्री 9 बजे तक देखी जा सकती है।
रीजनल आउटरीच ब्यूरो चण्डीगढ़ द्वारा इन आयोजनों को कड़ी के रूप में पंजाब, हिमाचल प्रदेश, तथा यू0टी0 चण्डीगढ़ में स्वच्छता ही सेवा तथा फिट इंडिया के विषयों पर विभिन्न कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं ।
चण्डीगढ़ के खुड्डा अलीशेर के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल के छात्रों को शामिल करते हुए आज यहां एक स्वच्छता मैराथन, पेंटिंग एवं प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम तथा स्वच्छता शपथ का आयोजन किया गया । चण्डीगढ़ नगर निगम के पार्षद श्री महेशइंद्र सिंह सिद्धू ने फिट इंडिया पर एक दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया तथा प्लास्टिक कचरा प्रबंधन से संबंधित गतिविधियां आयोजित की गई। रीजनल आउटरीच ब्यूरो चंडीगढ़ द्वारा महात्मा गांधीजी की जयंती को समर्पित एकीकृत संचार तथा आउटरीच कार्यक्रम के अंतर्गत शिमला तथा जालंधर में भी चित्र प्रदर्शनियों का आयोजन किया जा रहा है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सावन में प्रवासी चिड़िया करतीं चीं..चीं कोरोना योद्धाओं को पुरस्कार देकर अपने जन्मदिन पर किया सम्मानित परीक्षाएं लेने के फैसले विरुद्ध ‘आप’ विद्यार्थी विंग ने किया रोष प्रदर्शन बिजली विभाग का कारनामा: भुगतान तिथि वाले दिन भेजे जा रहे हैं बिल पेड़ों के बिना जीवन नहीं, पेड़ ही जीवन है, पेड़ लगाओ जीवन बचाओ बाबा अंबेडकर के घर पर तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई करे सरकार: रामदरबार में किया प्रदर्शन एक्सल फार्मा के स्वामी ने शमघान घाट में किया पौधारोपण "अन्नपूर्णा" का आयोजन किया ट्राइसिटी में बढ़िया कारगुजारी दिखाने वालों का सम्मान टंडन ने परिवार के साथ किया मिलकर पौधरोपण