ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
हरियाणा

विश्रामगृह, सर्कट हाऊस व अन्य सरकारी आवासों पर सत्ताधारी पार्टी का नहीं होगा एकाधिकार

October 02, 2019 07:42 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2019 के चलते लागू आदर्श आचार संहिता के दृष्टिगत विश्रामगृह, डाकबंगला, सर्कट हाऊस तथा अन्य सरकारी आवासों के आवंटन पर सत्ताधारी पार्टी या उसके उम्मीदवारों का एकाधिकार नहीं होगा बल्कि अन्य राजनीतिक पार्टियों व उम्मीदवारों को भी इनका आवंटन निष्पक्ष ढंग़ से किया जा सकता है। बशर्ते की इनका उपयोग चुनाव प्रचार उद्देश्य से कैम्प कार्यालय खोलने या किसी प्रकार की सार्वजनिक बैठकों के आयोजन के लिए न किया जाए।
श्री अग्रवाल ने बताया कि यदि ऐसे परिसरों में राजनीतिक पार्टियों के सदस्यों द्वारा किसी प्रकार की आकस्मिक बैठक की जाती है, तो वह भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा।
उन्होंने बताया कि विश्रामगृह, डाकबंगला, सर्कट हाऊस में जिस व्यक्ति को रहने की अनुमति प्राप्त है, वह व्यक्ति यदि वाहन का प्रयोग करता है तो उसे विश्रामगृह परिसर में 2 से अधिक वाहन ले जाने की अनुमति नहीं होगी तथा कमरों की उपलब्धता एक व्यक्ति को 48 घंटे की अवधि से अधिक नहीं होगी। उन्होंने बताया कि मतदान पूरा होने से 48 घंटे पहले विश्रामगृह, डाकबंगला, सर्कट हाऊस में रहने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी।
श्री अग्रवाल ने कहा कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों द्वारा आदर्श आचार संहिता के दौरान इन दिशा-निर्देशों की अनुपालना सख्ती से की जाए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारिया शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजन उपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित कांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार बिना अनुमति नहीं लगा सकते फ्लेग, बैनर, होर्डिंग सोनिया जी के लिए अभद्र भाषा के इस्तेमाल का हिसाब चुकता करेगी जनता : कुमारी सैलजा पटाखों के अस्थाई लाइसेंस: आवेदन 15 अक्तुबर से गोदारा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा दामन हरियाणा भाजपा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड: दावा 80 फीसदी वादे पूरे किए, जो कहा सो किया और जो नहीं कहा वह भी किया जुमला पत्र नहीं, रिपोर्ट कार्ड लाए भाजपा: कुमारी सैलजा