ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
हरियाणा

जरूरतमंद बेटी की शादी में आर्थिक सहयोग के लिए आगे आया ब्लॉक कल्याण नगर

October 02, 2019 08:24 PM

सिरसा, बांसल: महिला उत्थान में सेवारत सर्व धर्म संगम डेरा सच्चा सौदा के ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत की ओर से समाज के प्रति अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए एक जरूरतमंद परिवार की लडक़ी की शादी में घरेलू प्रयोग का सामान देकर आर्थिक तौर पर मदद की। साध-संगत के इस पुनित कार्य की परिवार व अन्य गणमान्यजनों द्वारा काफी सराहना की गई हैं।

सुखसागर कॉलोनी, सिरसा निवासी लडक़ी के पिता पैरालाइज से पीडि़त हैं तथा उनके दो बेटियां व दो बेटे हैं। बड़ी बेटी की शादी पहले हो चुकी है तथा छोटी बेटी रीतू की शादी आज गुडिय़ाखेड़ा निवासी मनोज के साथ सम्पन्न हुई हैं। जबकि बड़ा लडक़ा हैंडीकैप्ड है तथा दूसरा लडक़ा उम्र में काफी छोटा हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण ब्लॉक कल्याण नगर की साध-संगत ने शादी में सहयोग करने का निर्णय लिया।

ब्लॉक कल्याण नगर की साध संगत द्वारा बिजली का पंखा (फर्राटा), प्रेस, 4 कुर्सी, गर्मी सर्दी के बिस्तर, 61 बर्तन, बेड के गद्दे, रजाई, लडक़ी के सूट व घड़ी, लडक़े का सुपारी सूट व घड़ी, ट्रंक पेटी, बेड शीट आदि जरूरत का सामान दिया गया। इसके अलावा लडक़ी को 1100 शग्गन उपहार स्वरूप भेंट करके सुखी दाम्पत्य जीवन की शुभकामनाएं दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारिया शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजन उपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित कांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार बिना अनुमति नहीं लगा सकते फ्लेग, बैनर, होर्डिंग सोनिया जी के लिए अभद्र भाषा के इस्तेमाल का हिसाब चुकता करेगी जनता : कुमारी सैलजा पटाखों के अस्थाई लाइसेंस: आवेदन 15 अक्तुबर से गोदारा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा दामन हरियाणा भाजपा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड: दावा 80 फीसदी वादे पूरे किए, जो कहा सो किया और जो नहीं कहा वह भी किया जुमला पत्र नहीं, रिपोर्ट कार्ड लाए भाजपा: कुमारी सैलजा