ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
पंजाब

हाईवे पर एक हफ्ते से नहीं हो रही पेट्रोलिंग

October 04, 2019 08:01 PM

न तो गाडिय़ों की स्पीड पर लगाम लगाई जा रही और न ही चालकों के नशे में होने की चेकिंग, बढ़ रहे हैं हिट एंड रन के मामले

जीरकपुर, जेएस कलेर
जीरकपुर हाईवे पेट्रोलिंग पिछले एक हफ्ते से बंद है। जिस कारण क्षेत्र में स्नैचर्स व लुटेरे एक बार फिर सक्रिय होते नजर आ रहे हैं। एक तरफ तो शहर की तीसरी आँख याने सभी सीसीटीवी भी बंद पड़े हैं वहीं अब हाइवे से पेट्रोलिंग गाड़ियों के हटने से रात के समय शहर राम भरोसे हो गया है जिससे शहर में हिट एंड रन के मामलें भी बढ़ रहे हैं जो वाहन ट्रेस न होने कारण स्थानीय पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहे हैं।
2014 में हाईवे पेट्रोलिंग शुरू की गई थी। इसका उद्देश्य क्राइम कंट्रोल के अलावा हादसों को रोकना और हादसे के बाद तुरंत प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराना था। गाडिय़ों की रफ्तार चेक करना और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर शिकंजा कसना। हिट एफ रन वाली गाडिय़ों को रोकना भी इनका काम था। जीरकपुर में इस समय एक हाइवे पैट्रोलिंग गाड़ी जो कि मैकडोनाल्ड चोंक के नजदीक खड़ी रहती थी अब वहां से हटा दी गई है इससे पहले एक गाड़ी पतियसल सड़क पर भी खड़ी रहती थी जिसे तीन चार महीने पहले हटा दिया गया था। हालांकि पेट्रोलिंग के लिए मुलाजिम तो अभी शहर में ही हैं। पुलिस कर्मचारी दिन में  मोटरसाइकिल पर गश्त करते हैं लेकिन रात के समय कोई नही होता।
इस बारे में डीएसपी डेराबसी गुरबक्शीश सिंह से बात की गई तो उन्होंने मन की गाडिय़ां तो वापस ली गई हैं लेकिन इस बारे में बेहतर तो एसपी या एसएसपी साहिब ही बता सकते हैं।  
 
इस बारे में बात करने के लिए एसएसपी कुलदीप चहल को अनेकों फोन व एसएमएस किए गए लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया और न ही एसएमएस का कोई जवाब दिया।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमला रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल शर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज हाथ से बनाऐ उत्पादों की राज्य स्तरीय वर्कशॉप कम प्रदर्शनी लगाई स्कूली बच्चे करेंगे किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक ठोस कूड़ा कर्कट प्रबंधन हेतु कंपनी के साथ समझौता कर काम सौंपा वोटर सूचियों की विशेष समीक्षा कार्यक्रम तारीखों में वृद्धि स्कूल ने पुलवामा के शहीद परिवार की आर्थिक मदद की दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़