ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
पंजाब

सुखबीर बादल का यह कहना कि सरकार 550वें प्रकाश पर्व समागमों से दूर रहे, अकाल तख़्त साहिब के हुक्मों का उल्लंघन: चन्नी

October 05, 2019 10:30 PM
 
चंडीगढ़:  
पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृति मामलों के मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने सुखबीर बादल द्वारा दिए बयान कि सरकार को श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व समागमों और करतारपुर गलियारे के समागमों से दूर रहना चाहिए, को बड़ा ही हास्यप्रद और सुखबीर बादल की संकुचित मानसिकता बताते हुए कहा कि सुखबीर बादल खुद को श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार से भी ऊपर समझते हैं। 

करतारपुर साहिब का गलियारा खुलने के प्रयास और समागम सरकारों के स्तर पर ही किये जा रहे हैं
अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार को सुखबीर के ऐसे बयान का गंभीर नोटिस लेना चाहिए

चन्नी ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के समागमों को साझे तौर पर मनाने के लिए श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह जी के हुक्मों के अंतर्गत ही सरकार और शिरोमणि कमेटी के नुमायंदों की साझी कमेटी बनाई गई है। उन्होंने कहा कि समूचा सिख जगत और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह खुद चाहते हैं कि यह समागम साझे तौर पर मनाए जाएँ।
स. चन्नी ने आगे कहा कि सुखबीर सिंह बादल खुद ही नहीं चाहते कि यह समागम साझे तौर पर मनाए जाएँ और उनकी तरफ से सरकार को इन समागमों से दूर रहने के लिए दिया बयान सिद्ध करता है कि वह श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार के हुक्मों तक को भी मामूली मानते हैं और अपने आप को सुखबीर सिंह बादल अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार से ऊपर समझता है।
चन्नी ने श्री अकाल तख़्त साहिब के जत्थेदार साहिब से अपील की है कि सुखबीर सिंह बादल के ऐसे बयानों को श्री अकाल तख़्त साहिब के हुक्मों की तौहीन मानते हुए सुखबीर बादल के खि़लाफ़ कार्यवाही की जाये। श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर सम्बन्धी सुखबीर बादल की तरफ से दिए बयानों की आलोचना करते हुए स. चन्नी ने कहा कि यह मसला सरकारों के स्तर पर हल किया जा रहा है जिसमें पंजाब सरकार की तरफ से मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में यह रास्ता खुलने के लिए मुख्य भूमिका निभाई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह समागम सरकारी स्तर पर ही मनाया जाना बनता है।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमला रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल शर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज हाथ से बनाऐ उत्पादों की राज्य स्तरीय वर्कशॉप कम प्रदर्शनी लगाई स्कूली बच्चे करेंगे किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक ठोस कूड़ा कर्कट प्रबंधन हेतु कंपनी के साथ समझौता कर काम सौंपा वोटर सूचियों की विशेष समीक्षा कार्यक्रम तारीखों में वृद्धि स्कूल ने पुलवामा के शहीद परिवार की आर्थिक मदद की दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़