ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
धर्म

माता की चौकी एवम मासिक रामायण पाठ का आयोजन

October 06, 2019 05:05 PM
चंडीगढ़: अंतरराष्ट्रीय ब्रह्मर्षि  मिशन द्वारा परम पूज्य गुरुदेव विश्वात्मा बावरा जी महाराज के आशीर्वाद से तथा मानसकोकिला स्वामी डॉक्टर मनीषा जी महाराज की प्रेरणा से नवरात्रों के उपलक्ष्य में मां भगवती की चौकी एवं मासिक रामायण के पाठ का आयोजन दिनांक 5 अक्टूबर को ब्रह्मर्षि आश्रम,सेक्टर -19 में किया गया। इसमें  रात्रि   9 वजे   से  भंडारे की व्यवस्था की गई तथा व्रत वालों के लिए अलग से विशेष प्रबंध किया गया ।
भंडारे के पश्चात भक्तों ने रात  भगवती  माता का गुणगान किया माता की चौकी के अंत में भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया ओर आज अंतरराष्ट्रीय ब्रह्मर्षि  मिशन द्वारा परम पूज्य गुरुदेव विश्वात्मा बावरा जी महाराज के आशीर्वाद एवं  प्रेरणा से   पिछले 25 वर्षों से लगातार  हर महीने के पहले शनिवार को रामायण का पाठ रखा गया और आज रामायण पाठ की  पूर्णाहुति रविवार को दी गई। इस अवसर पर मानसकोकिला  स्वामी डॉक्टर मनीषा जी महाराज के मुखारविंद से श्री रामायण  अमृत की निरंतर वर्षा होती रही।
सभी भक्तों ने भजन कीर्तन  एवं  कथा का  आनंद लिया  और कथा के उपरांत दीदी जी का आशीर्वाद प्राप्त किया। सभी भक्तों में प्रसाद वितरित किया गया । अंत में भंडारे की व्यवस्था भी की गई । 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
मन्त्रों उच्चारण से 48 घंटे का साईं नाम जाप शुरू नौंवें दिन राम भक्त हनुमान प्रसंग एवं राम राज्य प्रसंग से राम कथा का पूर्णाहुति हवन से हुआ समापन 42 महिलाओं सहित 216 निरंकारी श्रद्धालुओं ने किया रक्तदान स्वास्तिक विहार में दुर्गा पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, झांकियों ने मनमोहा राम कथा : भरत चरित्र सुनकर नम हुई भक्तों की आंखें श्री राम के वनगमन एवं केवट प्रसंग पर भावुक हुए भक्त रामकथा: श्री राम जानकी के विवाहोत्सव का लिया आनंद बालाजी के विशाल जागरण का आयोजन 29 सितंबर को सर्वार्थ सिद्धि योग, नवरात्रि का महत्व बढ़ जाता है: शास्त्री श्री दुर्गा मंदिर धर्म प्रचार एवं मंदिर निर्माण सभा का चुनाव सम्पन्न