धर्म

स्वास्तिक विहार में दुर्गा पूजा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, झांकियों ने मनमोहा

October 06, 2019 05:13 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

पटियाला रोड पर स्थित स्वास्तिक विहार के बाशिन्दों द्वारा 5 दिन के लिए दुर्गा पूजा का आयोजन किया गया। दुर्गा पूजा में श्रद्धालुओं की भीड़ रही। कलकत्ता से आए कलाकारों ने दुर्गा पूजा की विभिन्न झांकियों दिखाकर उपस्थित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। श्रद्धालुओं द्वारा मां दुर्गा की पूजा अर्चना की गई।

कलकत्ता से आए कलाकारों द्वारा बड़े ही सुंदर ढंग से दुर्गा पूजा की प्रस्तुति दी। पंडाल में मां दुर्गा की दिव्य मूर्ति एवं मनमोहक झांकियों सहित भारत मां की झांकी सहित सेना के जवानों की झांकियों को देखकर उपस्थित लोग मंत्रमुग्ध हो गए। मां दुर्गा के जयकारों से वातावरण और अधिक भक्तिमय हो गया। स्वस्तिक विहार में पंडाल लगाकर दुर्गा महोत्सव का आयोजन जिले में पहली बार किया जा रहा है। माता रानी के जयकारों से पंडाल रातभर गूंजता रहा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
संत निरंकारी मिशन ने संभाली जरूरतमंदों को घर बैठे राशन सामग्री पहुंचाने की कमान विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन कैंम्बवाला गौशाला में गौभक्तों ने महाशिवरात्रि पर किया शिवपूजन महाशिवरात्रि पर्व: शिव खेड़ा मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता सेक्टर 24 मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने लगाया लंगर प्रसाद: चना-पूरी और खीर का भोले भक्तों में बांटा प्रसाद महाशिवरात्रि पर्व: लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने लगाया लंगर: 24 प्रकार के व्यंजन शिव भक्तों में प्रसाद स्वरूप किये वितरित श्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गई मुमुक्षु हिमांशु जैन बने अमन मुनि और मुमुक्षु रजत जैन बने तेजस मुनि विश्व शांति कल्याणार्थ पर हिमाचल महासभा चंडीगढ़ ने सजाया भव्य दरबार साहिबज़ादों की शहादत को किया याद: लगाया चाय ब्रेड पकोड़े का लंगर