ENGLISH HINDI Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
पंजाब

फाईनेंसरों से परेशान बेलदार ने पेड़ से लटक किया सुसाईड, चार के खिलाफ मामला दर्ज

October 06, 2019 05:29 PM

गिद्दड़बाहा (शक्ति जिंदल) नगर में कथित फाईनेंसरों के चलते सुसाईड करने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। बीते दिनों भी शहर अंदर एक व्यक्ति ने इनकी वजह से तंग-परेशान होकर फंदा लगाकर सुसाईड कर ली थी, जबकि गत शनिवार देर रात फिर से राजस्थान कैनाल नहर पर तैनात बेलदार की ओर से नहर के पास लगे पेड पर लटक कर अपनी जीवन लीला खत्म कर ली। मरने से पूर्व उक्त बेलदार की ओर से अपनी जेब में दो कथित फाईनेंसरों का नाम लिखकर सुसाईड नोट भी रखा हुआ मिला। फिल्हाल इस मामले में गिद्दड़बाहा पुलिस की ओर से मृतक बेलदार की पत्नी के बयानों पर इलाके के चार फाईनेंसरों खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है।
शहर की नहरी कालोनी में रहती शशिकला ने बताया कि उसके पति हरी राम पुत्र बाबु लाल जोकि राजस्थान फीडर नहर में बतौर बेलदार कार्य करते थे, की ओर से क्षेत्र के कुछ फाईनेंसरों से ब्याज पर रूपये उधार ले रखे थे। जो उनको खासे तंग-परेशान करते थे। गत शनिवार को वह डयूटी पर कहकर घर से गया, मगर देर रात तक घर वापिस नही लौटा तो उनको चिंता होने लगी। जिसके बाद उसकी काफी तलाश की। इस दौरान उसके बेटों की ओर से अन्य एक बेलदार अन्नत कुमार को साथ लेकर तलाश शुरू कर दी। इस दौरान बेलदार हरी राम की लाश राजस्थान फीडर नहर व सरहिंद फीडर नहर की पटरी के बीच पेड़ पर लटकती मिली। मृतक की पत्नी अनुसार उसकी ओर से फाईनेंसरों से उधार लिए पैसे वापिस भी कर दिए थे, लेकिन उनकी ओर से मूल रकम से कई ज्यादा रकम बना रखी थी। जिसकी वजह से उसका पति तंग व परेशान रहने लगा था। इसी वजह से दुखी होकर उसके पति ने सुसाईड जैसा कदम उठाया। इस सबंध में थाना गिद्दड़बाहा के एएसआई इकबाल सिंह ने बताया कि फिल्हाल मृतक की पत्नी के बयानों पर चार लोगों रमेश पाल सिंह चहल, दीपक कपडे वाला, ज्ञानी मक्कड़, रवि हुसनर आदि के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल गिद्दड़बाहा में मृतक की लाश पोस्टमार्टम करवा परिजनों के सपुर्द कर दी जाएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी