ENGLISH HINDI Wednesday, April 01, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरुदिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोगजम्मू कश्मीर प्रशासन ने एनपीपीए की मूल्य निगरानी और संसाधन इकाई स्थापित कीकैबिनेट सचिव की सभी राज्यों के मुख्य सचिवों/डीजीपी के साथ बैठकउच्‍चतम न्‍यायालय का मीडिया को निर्देश: अप्रमाणित समाचारों का प्रसार न करें जिनसे दहशत फैल सकती हो लाइफलाइन उड़ान के अंतर्गत 74 उड़ानों का परिचालन; एक दिन में 22 टन से अधिक सामग्री की ढुलाईविधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दियाऔद्योगिक घरानों को संचालन शुरू करने के लिए सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी: मुख्यमंत्री
पंजाब

ज़ीरकपुर निवासियों को जल्द ही 24 घंटे निर्विघ्न बिजली आपूर्ति मिलेगी: ढिल्लों

October 06, 2019 09:59 PM

ज़ीरकपुर, जे एस कलेर:
ज़ीरकपुर शहर के निरंतर विकास के कारण बिजली की बढ़ती मांग को ध्यान में रखते हुए, कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार द्वारा बिजली के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं। कांग्रेस जिला प्रधान दीपिंदर सिंह ढिल्लों ने जानकारी देते हुए कहा कि लगभग 1.5 करोड़ रुपये की लागत से 66 केवी ढकोली के सिंगल सर्किट से 66 केवी फीडर लाइन के डबल सर्किट का काम सोमवार से शुरू होगा और यह एक महीने में पूरा हो जाएगा।

 पिछली अकाली सरकार ने 10 साल तक सत्ता में रहने के बावजूद ज़ीरकपुर के निवासियों की बुनियादी समस्याओं जैसे बिजली, पानी, सीवरेज, सड़कों आदि को हल करने पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। जबकि कांग्रेस ने ढाई साल में ज़ीरकपुर के बिजली के बुनियादी ढांचे की अपग्रेड करने पर लगभग 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। जिसमे सबसे अधिक ध्यान बिजली के सुधार को दिया गया है। इसके तहत 66 केवी एकोली ग्रिड पर पुराने 10 एमवीए पावर ट्रांसफार्मर की जगह नया 31.5 एमवीए पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया गया, पभात स्थित सब-स्टेशन नंबर 2 में पुराने 10 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर की जगह 31.5 एमवीए के पावर ट्रांसफॉर्मर स्थापित किया गया। 205 नए वितरण ट्रांसफार्मर की स्थापना सहित नई 11KV फीडर लाइनों के निर्माण व अन्य आवश्यक ट्रांसफार्मर की क्षमता में वृद्धि की गई। जो लोगों के लिए अति साहसी साबित हुए हैं।

इसके अलावा, नए 66KV रामगढ़ भूड़ा ग्रिड का निर्माण कार्य भी युद्धस्तर पर जारी है जो जनवरी 2020 तक पूरा हो जाएगा। नए 66केवी ग्रिड सब-स्टेशन और 66केवी लाइन निर्माण के पूरा होने के बाद जीरकपुर निवासियों को 24 घंटे बेहतर बिजली की आपूर्ति मिलेगी और वे इस तरह की परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु दिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग विधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दिया चेतावनी: ज़रूरी वस्तुओं की अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी सख्त कार्यवाही सिविल डिफेंस वार्डनों को सीडीआई ने दिए वालंटियरों को तैयार रखने के निर्देश बैसाखी पर सिख संगत को एकत्रित न होने का संदेश देने की श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ाया कोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर गड़बड़झाला: दवा के नाम पर प्रशासन की आंखों में धूल झौंक रहे नगर परिषद अधिकारी व ठेकेदार कोरोना के संदेह में किशोर व किशोरी बरनाला के आइसोलेशन अस्पताल दाखिल