ENGLISH HINDI Friday, February 28, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मानसा में 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त

October 06, 2019 10:03 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मिलावटख़ोरों पर एक बार फिर से कड़ी कार्यवाही करते हुए फूड सेफ्टी की टीम ने मानसा के एक फूड बिजऩेस ऑप्रेटर से 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त किया है, यह जानकारी खाद्य और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने दी।
उक्त उत्पादक घी में कुकिंग मीडियम मिलाकर विभिन्न ब्रांडों के देसी घी तैयार करने में संलिप्त था। टीम को 222 लीटर मधु सागर देसी घी के 12 बक्से, 550 लीटर केशव घी के 35 बक्से और 125 लीटर डेयरी किंग कुकिंग मीडियम के 12 बक्से मिले। श्री पन्नू ने बताया कि मिलावटखोरी करने के लिए हरियाणा में तैयार हुए कुकिंग मीडियम का प्रयोग किया जाता था और इसकी जांच की जा रही है कि कुकिंग मीडियम पड़ोसी राज्य से क्यों खरीदा जा रहा था।
इस दौरान फूड सेफ्टी टीम मानसा ने देसी घी और कुकिंक मीडियम के सैंपल लिए और जांच के लिए स्टेट लैब भेज दिए और उक्त फूड बिजऩेस ऑप्रेटर की इमारत सील कर दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पटियाला हेरिटेज फेस्टिवल में विंटेज कार रैली को दी हरी झंडी अकालीदल को झटका, अकाली पार्षद ने कांग्रेस ज्वाइन की ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया प्रदर्शन राज्य की शान्ति भंग करने वालों के साथ कठोरता से निपटेंगे: कैप्टन बादल अव्वल दर्जे का झूठा: कैप्टन दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी