ENGLISH HINDI Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
 
पंजाब

मानसा में 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त

October 06, 2019 10:03 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
मिलावटख़ोरों पर एक बार फिर से कड़ी कार्यवाही करते हुए फूड सेफ्टी की टीम ने मानसा के एक फूड बिजऩेस ऑप्रेटर से 900 किलो मिलावटी देसी घी ज़ब्त किया है, यह जानकारी खाद्य और ड्रग प्रबंधन पंजाब के कमिश्नर काहन सिंह पन्नू ने दी।
उक्त उत्पादक घी में कुकिंग मीडियम मिलाकर विभिन्न ब्रांडों के देसी घी तैयार करने में संलिप्त था। टीम को 222 लीटर मधु सागर देसी घी के 12 बक्से, 550 लीटर केशव घी के 35 बक्से और 125 लीटर डेयरी किंग कुकिंग मीडियम के 12 बक्से मिले। श्री पन्नू ने बताया कि मिलावटखोरी करने के लिए हरियाणा में तैयार हुए कुकिंग मीडियम का प्रयोग किया जाता था और इसकी जांच की जा रही है कि कुकिंग मीडियम पड़ोसी राज्य से क्यों खरीदा जा रहा था।
इस दौरान फूड सेफ्टी टीम मानसा ने देसी घी और कुकिंक मीडियम के सैंपल लिए और जांच के लिए स्टेट लैब भेज दिए और उक्त फूड बिजऩेस ऑप्रेटर की इमारत सील कर दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़ जीरकपुर, : त्योहारी सीजन में कैश लैस हुए एटीएम लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि