ENGLISH HINDI Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
 
पंजाब

राज्यपाल ने जस्टिस रवि शंकर झा को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के नये चीफ़ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई

October 06, 2019 10:09 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. सिंह बदनौर ने आज जस्टिस रवि शंकर झा को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के 35वें चीफ़ जस्टिस के तौर पर शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह पंजाब राज भवन में आयोजित किया गया जिसकी कार्यवाही पंजाब के मुख्य सचिव श्री करण अवतार सिंह द्वारा चलाई गई।

 इस समागम में हाई कोर्ट और निचली अदालतों के माननीय जज साहिबानों के अलावा पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा के.पी.सिंह, मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल, एडवोकेट जनरल अतुल नन्दा, मुख्य सूचना कमिश्नर सुरेश अरोड़ा और पंजाब के डी.जी.पी दिनकर गुप्ता भी शामिल थे।
समारोह में नव-नियुक्त चीफ़ जस्टिस के पारिवारिक सदस्यों के अलावा लोकसभा मैंबर डा. अमर सिंह और गुरजीत सिंह औजला, अतिरिक्त मुख्य सचिव (खेल) संजय कुमार, प्रमुख सचिव (वित्त) अनिरुद्ध तिवारी, डी.जी.पी (चंडीगढ़) संजय बेनीवाल, पंजाब के राज्यपाल के प्रमुख सचिव जे.एम. बालामुर्गम और चंडीगढ़ के डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ शामिल हुए। इस अवसर परपंजाब पुलिस बैंड द्वारा राष्ट्रगान की धुन बजाई गई।
जि़क्रयोग्य है कि पिछले महीने पदोन्नती उपरांत पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के चीफ़ जस्टिस श्री कृष्ण मुरारी की नियुक्ति सुप्रीम कोर्ट में हो गई थी जिसके उपरांत इस पद को भरने के लिए भारत के राष्ट्रपति ने जस्टिस रवि शंकर झा की बतौर चीफ़ जस्टिस, पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के तौर पर नियुक्ति के लिए नोटीफिकेशन किया था। मौजूदा समय में जस्टिस राजीव शर्मा पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के एक्टिंग चीफ़ जस्टिस के तौर पर कार्यभार संभाल रहे थे।
जस्टिस रवि शंकर झा मौजूदा नियुक्ति से पहले मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में इस साल जून महीने से एक्टिंग चीफ़ जस्टिस के तौर पर काम कर रहे थे। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में सितम्बर 1986 में वकालत का पेशा शुरू करने वाले 58 वर्षीय जस्टिस झा ने साल 2007 में बतौर हाईकोर्ट जज पदोन्नत होने से पहले जबलपुर में हाई कोर्ट में सिविल, दीवानी और संवैधानिक मामलों की वकालत की थी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़ जीरकपुर, : त्योहारी सीजन में कैश लैस हुए एटीएम लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि