ENGLISH HINDI Tuesday, October 15, 2019
Follow us on
 
पंजाब

छात्रा द्वारा लिखित नावल का विमोचन

October 08, 2019 06:04 PM

फिरोजपुर, बावा:
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल की छात्रा द्वारा लिखित नावल रिटलेशन का एक सादे व प्रभावशाली समारोह के दौरान विमोचन किया गया। कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने हिस्सा लिया, जबकि अध्यक्षता प्रिंसिपल रानी पौदार ने की। गयारहवीं कक्षा की छात्रा समायरा कश्यप ने बताया कि उसे बचपन से ही लिखने का शौक था और उसने अपने मनोभावों को एक पुस्तक पर अंकित करते हुए नॉवल की रचना कर डाली। समायरा द्वारा लिखे गए नावल की सराहना की गई। समायरा ने अन्य विद्यार्थियों को भी क्रिएटिव राइटिंग के लिए प्रेरित किया और कहा कि हमें किताबों से हमेशा प्यार करना चाहिए और इन्हें पढऩा व लिखने को जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। उसने कहा कि रिटलेशन उसकी पहली किताब है, जो उसने मात्र छह महीने में पूरी की है और जल्द ही वह इसी किताब का दूसरा भाग लिखकर प्रकाशित होगी। उसने अपने अनुभव को अन्य साथियों के साथ भी सांझा किया।
सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने समायरा की हौंसला अफजाई करते हुए कहा कि आज के युग में जहां युवा वर्ग मोबाइल व इंटरनैट का प्रयोग ज्यादा कर रहा है तो वहीं समायरा जैसे विद्यार्थी भी है जोकि किताबे लिखने का शौंक रखते है। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा विद्यार्थियों को किताबे पढऩे व लिखने की तरफ दोबारा ले जाया जाएगा, क्योंकि जो ज्ञान किताबों से प्राप्त होता है वह इंटरनैट के साधनो से नहीं मिलता।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़ जीरकपुर, : त्योहारी सीजन में कैश लैस हुए एटीएम लाखों की लागत से छह साल पहले बना कम्युनिटी सेंटर बना सफेद हाथी, नहीं होते फंक्शन रेल गाड़ी के नीचे आकर बुज़ुर्ग की मौत उत्तराखंड पर्वतीय सभा के रक्तदान शिविर में 43 यूनिट एकत्रित 40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज गड़बड़झाला: जमीनों की कीमतें बढ़ाने के लिए नेश्नल ग्रीन ट्रिब्यूनल एक्ट की धज्जियां उड़ा रहे कॉलोनाईजर लॉरेट ग्लोबल स्कूल कथोग के छात्रों का शानदार प्रदर्शन कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने दिया कर्मियों और पैनशनरों को दीवाली का तोहफ़ा, एक नवंबर से महंगाई भत्ते में तीन प्रतिशत वृद्धि