ENGLISH HINDI Sunday, January 19, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ संगठन ने अरुण सूद से मुलाकात कर दी बधाई छुप छुप कर किए थियेटर से हासिल किया मुकाम : मनु सिंहपरीक्षा पे चर्चा: पीएम मोदी से 60 से ज्यादा बच्चे पूछेंगे सवालएडवाकेट गुरदयाल शर्मा के सुपुत्र विनय शर्मा की रस्म पगड़ी 24 जनवरी कोद लास्ट बेंचर्स ने गरीब बच्चों के साथ धूमधाम से मनाया लोहड़ी का त्यौहार: बच्चों को बांटे गर्म वस्त्र, कम्बल और गिफ्ट्सविश्व हिंदू परिषद पंजाब की तरफ से पंजाब के माननीय राज्यपाल को दिया ज्ञापन1652 होमगार्ड जवानों की होगी भर्ती26 को राज्यपाल अंबाला में, मुख्यमंत्री जींद में फहराऐंगे राष्ट्रीय ध्वज
पंजाब

राज्यपाल ने जस्टिस विनोद कुमार शर्मा को लोकपाल के तौर पर शपथ दिलाई

October 08, 2019 08:41 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के राज्यपाल श्री वी.पी. सिंह बदनौर ने आज जस्टिस (सेवा मुक्त) विनोद कुमार शर्मा को पंजाब के लोकपाल और लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा को पंजाब के नये सूचना कमिश्नर के तौर पर शपथ दिलाई। इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ख़ास तौर पर उपस्थित थे। यह शपथ ग्रहण समारोह पंजाब राज भवन में आयोजित किया गया।
इससे पहले पंजाब के मुख्य सचिव श्री करण अवतार सिंह ने राज्यपाल से अनुमति लेकर इस शपथ ग्रहण समारोह की कार्यवाही शुरू की। इसके बाद जस्टिस (सेवा मुक्त) विनोद कुमार शर्मा ने पंजाब के लोकपाल और लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने पंजाब के नये सूचना कमिश्नर के तौर पर राज्यपाल की हाजिऱी में दस्तख़त करके शपथ ली।
जस्टिस विनोद कुमार शर्मा ने साल 2006 से 2010 तक पंजाब और हरियाणा में बतौर जज सेवा निभाई थी। इसके बाद उन्होंने साल 2010 से 2013 तक हाई कोर्ट मद्रास में पर्मानेंट जज के तौर पर सेवा निभाई थी। साल 2013 में उनको माननीय सुप्रीम कोर्ट ने सीनियर एडवोकेट के पद से सम्मानित किया था।
जबकि लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने सेना में 38 साल अपनी शानदार सेवाएं निभाई। उन्होंने उत्तर-पूर्व में इन्फैंट्री ब्रिगेड का नेतृत्व किया और संयुक्त राष्ट्र के हिस्से के तौर पर डी.आर. कांगो में मल्टी नेशनल ब्रिगेड की भी बड़े गौरवमई ढंग से नेतृत्व किया। लैफ्टिनैंट जनरल (सेवा मुक्त) अजय कुमार शर्मा ने साल 2005 में कार्यशील हुए राइट टूू इन्फर्मेशन एक्ट को सेना में लागू करवाने में अहम भूमिका निभाई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें