ENGLISH HINDI Thursday, June 04, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

देश भर के 400 नेत्र चिकित्सक पहुंचेंगे एम्स ऋषिकेश

October 09, 2019 10:54 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी) 

एम्स  ऋषिकेश के नेत्र रोग विभाग की ओर से शुक्रवार से तीन दिवसीय 16वीं वार्षिक उत्तराखंड स्टेट ऑप्थेलमिक सोसाइटी कांफ्रेंस उत्तरा आईकॉन-2019 का आयोजन किया जाएगा। तीन दिवसीय कांफ्रेंस में राज्य व अन्य प्रदेशों के नेत्र रोग विशेषज्ञ शिरकत करेंगे।  एम्स के नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डा. संजीव मित्तल ने बताया कि कांफ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत शिरकत करेंगे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरपी सेंटर दिल्ली के निदेशक प्रो. अतुल कुमार रहेंगे।

शुक्रवार से शुरु होगी16वीं वार्षिक उत्तराखंड स्टेट ऑप्थेलमिक सोसाइटी कांफ्रेंस उत्तरा आईकॉन-2019, -  सम्मेलन में  विशेषज्ञ मोतियाबिंद,ग्लूकोमा और भेंगापन पर लाइव सर्जरी करेंगे

आयोजन समिति में नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डा. संजीव मित्तल, डा. अजय अग्रवाल,डा. अनुपम, डा. रामानुज सामंत व अन्य संकाय सदस्य शामिल हैं।

सम्मेलन के पहले दिन देशभर के विकसित संस्थानों से विशेषज्ञ मोतियाबिंद,ग्लूकोमा और भेंगापन पर लाइव सर्जरी करेंगे व इस दौरान नई तकनीकियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। जबकि कार्यशाला के दूसरे व तीसरे दिन नेत्र रोग विशेषज्ञ विभिन्न विषयों पर व्याख्यानमाला व शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। बताया गया कि सम्मेलन में देशभर से करीब 400 नेत्ररोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
जेसिका लाल हत्याकांड: जेल में अच्छे व्यवहार के चलते सिद्धार्थ शर्मा उर्फ मनु रिहा मॉनसून ऋतु (जून–सितम्बर) की वर्षा दीर्घावधि औसत के 96 से 104 प्रतिशत होने की संभावना अनलॉक-1 के नाम से देश में 30 जून तक लॉकडाउन 5 लागू, क्या-क्या खुलेगा, किस पर रहेगी पाबंदी आखिर क्यों नहीं पीएमओ पीएम केयर फंड आरटीआई के दायरे में ? कितनी गहरी हैं सनातन संस्कृति की जड़ें कोरोना से युद्ध में रणनीति और वैज्ञानिक दृष्टिकोण का अभाव सीआईपीईटी केंद्रों ने कोरोना से निपटने के लिए सुरक्षात्मक उपकरण के रूप में फेस शील्ड विकसित किया एन.एस.यू.आई. ने छात्रों को एक-बार छूट देकर उत्तीर्ण करने का किया आग्रह एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव चार अन्य मामले सामने आए एम्स ऋषिकेश में कोविड पॉजिटिव के पांच नए मामले सामने आए