ENGLISH HINDI Friday, November 22, 2019
Follow us on
 
राष्ट्रीय

देश भर के 400 नेत्र चिकित्सक पहुंचेंगे एम्स ऋषिकेश

October 09, 2019 10:54 PM

ऋषिकेश (ओम रतूड़ी) 

एम्स  ऋषिकेश के नेत्र रोग विभाग की ओर से शुक्रवार से तीन दिवसीय 16वीं वार्षिक उत्तराखंड स्टेट ऑप्थेलमिक सोसाइटी कांफ्रेंस उत्तरा आईकॉन-2019 का आयोजन किया जाएगा। तीन दिवसीय कांफ्रेंस में राज्य व अन्य प्रदेशों के नेत्र रोग विशेषज्ञ शिरकत करेंगे।  एम्स के नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डा. संजीव मित्तल ने बताया कि कांफ्रेंस में बतौर मुख्य अतिथि एम्स निदेशक पद्मश्री प्रोफेसर रवि कांत शिरकत करेंगे। इसके अलावा विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरपी सेंटर दिल्ली के निदेशक प्रो. अतुल कुमार रहेंगे।

शुक्रवार से शुरु होगी16वीं वार्षिक उत्तराखंड स्टेट ऑप्थेलमिक सोसाइटी कांफ्रेंस उत्तरा आईकॉन-2019, -  सम्मेलन में  विशेषज्ञ मोतियाबिंद,ग्लूकोमा और भेंगापन पर लाइव सर्जरी करेंगे

आयोजन समिति में नेत्र रोग विभागाध्यक्ष डा. संजीव मित्तल, डा. अजय अग्रवाल,डा. अनुपम, डा. रामानुज सामंत व अन्य संकाय सदस्य शामिल हैं।

सम्मेलन के पहले दिन देशभर के विकसित संस्थानों से विशेषज्ञ मोतियाबिंद,ग्लूकोमा और भेंगापन पर लाइव सर्जरी करेंगे व इस दौरान नई तकनीकियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। जबकि कार्यशाला के दूसरे व तीसरे दिन नेत्र रोग विशेषज्ञ विभिन्न विषयों पर व्याख्यानमाला व शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे। बताया गया कि सम्मेलन में देशभर से करीब 400 नेत्ररोग विशेषज्ञ शामिल होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
सड़क दुर्घटना में पौड़ी गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत समेत तीन घायल सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के साथ साधु संतों ने की बैठक अमेज़न फ्लिपकार्ट के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन के लिए 10 नवम्बर को दिल्ली में व्यापारियों की राष्ट्रीय बैठक आरसीईपी को अपनाने के केंद्र के निर्णय का सीआईआई ने किया समर्थन इस्‍पात मंत्री ने निवेशकों को भारत के विकास क्रम में भागीदार बनने का न्‍यौता दिया नराकास पंचकूला द्वारा स्वरचित काव्य पाठ प्रतियोगिता आयोजित ईपीएफओ पेंशन न्यूनतम 7500 रूपये करने की मांग तेज झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के कार्यक्रम की घोषणा वॉट्सऐप में जल्द शुरू होगा पेमेंट की खास सर्विस: सीईओ ज़करबर्ग राष्ट्रपति करेंगे 2 से 4 नवम्बर तक सिक्किम और मेघालय का दौरा