ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
पंजाब

बीमा योजना अधीन 125 और निजी अस्पताल सूचीबद्ध: सिद्धू

October 10, 2019 04:29 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य सरकार ने सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन 125 और निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध करने की मंजूरी दे दी है। यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने जारी प्रेस बयान में दी।
विवरण देते हुये सिद्धू ने बताया कि सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन 125 निजी अस्पतालों को सूचीबद्ध करने से अब कुल 361 निजी अस्पताल लाभपात्रियों को दूसरे और तीसरे दर्जें की स्वास्थ्य सेवाएंं (ऑप्रेशन और सजऱ्री) उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मौजूदा समय में 202 सरकारी अस्पताल सरबत सेहत बीमा योजना के अधीन पहले ही सूचीबद्ध हैं और इस आंकड़े से अब राज्य में 563 सरकारी और निजी अस्पताल मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि इस प्रमुख स्कीम के अंतर्गत अगले पड़ाव में 45 और निजी अस्पताल सूचीबद्ध किये जाएंगे और साथ ही बताया कि 70 निजी अस्पतालों के आवेदन जांच अधीन हैं जिनकी सूचीबद्ध प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद पुष्टि कर दी जायेगी।
सिद्धू ने कहा कि इस स्कीम में पारिवारिक सदस्यों की संख्या, आयु या लिंग की कोई शर्त नहीं है और कहा कि परिवार के सभी मैंबर इस स्कीम के अधीन मुफ़्त स्वास्थ्य सेवाएंं ले सकते हैं। इस स्कीम का उद्देश्य लोगों को मुफ़्त स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है जिससे लोगों के इलाज पर होने वाले आर्थिक बोझ को घटाया जा सके।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमला रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल शर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्ज हाथ से बनाऐ उत्पादों की राज्य स्तरीय वर्कशॉप कम प्रदर्शनी लगाई स्कूली बच्चे करेंगे किसानों को पराली न जलाने के लिए जागरूक ठोस कूड़ा कर्कट प्रबंधन हेतु कंपनी के साथ समझौता कर काम सौंपा वोटर सूचियों की विशेष समीक्षा कार्यक्रम तारीखों में वृद्धि स्कूल ने पुलवामा के शहीद परिवार की आर्थिक मदद की दर्दनाक: तीन बेटियों के बाद हुआ डेढ़ साल का बेटा माँ की ओर दौड़ रहा था, मौत पीछा कर रही थी, स्कूल बस ने कुचल दिया बठिंडा में वॉक फॉर कैंसर वॉकाथन का आगाज़