ENGLISH HINDI Wednesday, October 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
वीआईपी रोड पर बिना पार्किंग दुकानें बनाने की इजाजत मतलब ट्रैफिक जाम, सावित्री इन्क्लेव के दबंगों की दबंगई, मीडियाकर्मियों पर हमलासाईं बाबा का महासमाधि दिवस: 48 घंटे का साईं नाम जाप सम्पन्नरिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तलशर्तों के विपरीत किराए पर ले गोदाम किया सबलेट, धमकियां देने के आरोप में दो पर केस दर्जराष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारियाशाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजनउपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजितकांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार
हरियाणा

दो दिवसीय युवा उत्सव 29 व 30 को

October 10, 2019 04:36 PM

सिरसा, (सतीश बंसल)
आगामी 29 व 30 अक्तूबर को शहीद भगत सिंह स्टेडियम में जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया जाएगा। कार्यकारी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बैनीवाल ने बताया कि इस कार्यक्रम में सांस्कृतिक विधाओं का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सांस्कृतिक विधाओं में संगीत (शास्त्रीय गायन, वादन) लोक संगीत, नृत्य (शास्त्रीय नृत्य व लोक नृत्य), नाटक (एकांकी), भाषण प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि शास्त्रीय गायन (हिंदूस्तानी व कर्नाटकी) के लिए एक प्रतिभागी के लिए 15 मिनट का समय निर्धारित होगा। इसके साथ ही शास्त्रीय वादन, सितार, बांसुरी, वीणा के लिए एक प्रतिभागी व 15 मिनट का समय, तबला, मृदगम व हारमोनियम के लिए एक प्रतिभागी 10 मिनट का समय, गिटार के लिए एक प्रतिभागी व 10 मिनट का समय, लोक गीत के लिए 10 प्रतिभागी व 7 मिनट का समय, लोक नृत्य के लिए 20 प्रतिभागी व 15 मिनट का समय, शास्त्रीय नृत्य मणीपुरी, ओडिसी, भरतनाटयम, कत्थक व कुच्चीपुड़ी के लिए एक प्रतिभागी व 15 मिनट का समय, नाटक के लिए 12 प्रतिभागी व 35 से 45 मिनट का समय तथा भाषण के लिए एक प्रतिभागी व 4 मिनट का समय तथा अ-प्रतियोगिता श्रेणी में 10 प्रतिभागियों को 10 मिनट का समय दिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उत्सव में जिला के स्कूलों, महाविद्यालयों के युवा/युवतियां भाग ले सकते हैं। प्रतिभागी को प्रतिभागिता करने के लिए जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कार्यालय से निर्धारित प्रोफॉर्मा भर कर देना होगा। उन्होंने बताया कि प्रतिभागी जिस विधा में प्रतिभागिता करेंगे उस विधा से संबंधित सामान साथ लेकर आएंगे। उन्होंने बताया कि प्रतिभागियों की आयु 15 से 29 वर्ष के बीच की होनी चाहिए।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
राष्ट्रीय गौरव सम्मान अवार्ड से सम्मानित हुए लढा व ढिढारिया शाह सतनाम जी शिक्षण महाविद्यालय में दो दिवसीय प्रतिभा खोज का आयोजन उपग्रह तकनीकी द्वारा पृथ्वी अवलोकन विषय पर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित कांग्रेस प्रत्याशीयों के समर्थन मेें किया प्रचार बिना अनुमति नहीं लगा सकते फ्लेग, बैनर, होर्डिंग सोनिया जी के लिए अभद्र भाषा के इस्तेमाल का हिसाब चुकता करेगी जनता : कुमारी सैलजा पटाखों के अस्थाई लाइसेंस: आवेदन 15 अक्तुबर से गोदारा ने भाजपा छोड़ कांग्रेस का थामा दामन हरियाणा भाजपा ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड: दावा 80 फीसदी वादे पूरे किए, जो कहा सो किया और जो नहीं कहा वह भी किया जुमला पत्र नहीं, रिपोर्ट कार्ड लाए भाजपा: कुमारी सैलजा