ENGLISH HINDI Wednesday, November 20, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
पुलिस फोर्स तथा मोबाइल फौरेसिंग युनिट को आधुनिक उपकरणों से लैस किया जाएगा: अनिल विज पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी की 102वी जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पितदादागिरी पर उतरे ओकेशन मैरिज पैलेस के संचालक,पुलिसकर्मियों व शिकायतकर्ता से मारपीट, 35 पर कटा पर्चाअवैध माइनिंग: गुंडा टैक्स को लेकर प्रशासन हरकत में, माइनिंग में लगी मशीनरी की जब्तप्रधानमंत्री को हिमाचली टोपी पहनाना दस लाख रुपये में पड़ा : कुलदीप राठौरप्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटनपंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगायाछतबीड़ जू में व्हाइट टाइगर 'दिया' ने दिया 4 शावकों को जन्म
चंडीगढ़

भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर निकाली शोभायात्रा: दिया प्लास्टिक फ्री इंडिया का सन्देश

October 12, 2019 06:28 PM

 चंडीगढ़:भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के चेयरमैन गुरचरण सिंह की अध्यक्षता में भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर शुक्रवार को एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

ये शोभायात्रा वाल्मीकि आश्रम डडूमाजरा से शुरू होकर शहर के विभिन्न हिस्सों से होते हुए रामदरबार के वाल्मीकि मंदिर मे सम्पन्न हुई।इस अवसर कमेटी के कुलदीप ढिलोड,गीता राम चौधरी,नीटू,श्याम लाल घावरी,पवन नेहरू,रवि आदिवाल,बबीता,मीनू मलिक, सुमन, मोना, रेनू नेहरू ,सोनिया, पवन अटवाल,संजीव राही, तरसेम,रिंकू,समय सिंह,बंटी गहलोत, विजय, सतीश, राजिंदर मकवाना, सन्नी बिरला इत्यादि पदाधिकारी भी मौजूद थे।

 
 
भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के चेयरमैन गुरचरण सिंह के अनुसार भगवान वाल्मीकि के पावन प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में आज शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। शोभायात्रा में हजारों की संख्या में वाल्मीकि समाज से जुड़े लोगों ने भाग लिया। इस दौरान उनका उत्साह देखते ही बनता था। ।शोभायात्रा के स्वागत के लिए सेक्टरों की विभिन्न मार्किट में चाय लंगर इत्यादि की भी व्यवस्था की गयी थी।
शोभायात्रा के माध्यम से लोगों को सन्देश दिया गया है की पर्यावरण के संरक्षण हेतु हम सभी को प्लास्टिक का त्याग करते हुए "प्लास्टिक फ्री इंडिया" का निर्माण करना है।
शोभायात्रा वाल्मीकि आश्रम डडूमाजरा से शुरू होकर सेक्टर 25 भास्कर आफिस के सामने से होते हुए सेक्टर 24, 23, 22, 21, 20 के अंदर से होते हुए सेक्टर 20 गुरुद्वारा चौक से होकर सेक्टर 32, 31 से होते हुए इंडस्ट्रियल एरिया से वाल्मीकि मंदिर रामदरबार में सम्पन्न हुई।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमति इंदिरा गांधी की 102वी जयन्ती पर श्रद्धासुमन अर्पित प्रिंस बंदुला के प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत, संजय टंडन ने किया उद्घाटन पंडित यशोदा नंदन ज्योतिष अनुसंधान केंद्र एवं चेरिटेबल ट्रस्ट (कोटकपूरा ) ने वार्षिक माता का लंगर लगाया गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा सन्यासी ही समाज को दिशा दे सकते हैं :आयुषी अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागत चिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानित अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्प कैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्ट रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंह