ENGLISH HINDI Tuesday, May 26, 2020
Follow us on
 
पंजाब

40 लाख एडवांस लेकर नहीं करवाई प्लाट की रजिस्ट्री, कंपनी के डायरेक्टर सहित 5 पर केस दर्ज

October 13, 2019 09:05 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर
पैसे लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं करवाने के एक मामले में थाना जीरकपुर पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टरों सहित पांच लोगों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को शिकायत देकर कुलदीप राय पुत्र लाल राम निवासी जीरकपुर ने बताया कि उसने डेराबस्सी क्षेत्र के गांव में कोली माजरा में 40 एकड जमीन का सौदा कर 40 लाख रुपये एडवांस दे लोन कॉरपोरेट प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नुमाइंदों से 8.5 करोड़ में खरीदने के लिए सौदा किया था। उन्होंने दिल्ली की कंपनी के डॉयरेक्टर अनिरुद्ध सिंह, मंजिश मक्कड़, प्रेम सिंह, आरिश खान से प्रोपर्टी डीलर अशोक कुमार के माध्यम से 40 लाख रुपए बतौर पेशगी दिए थे।

इसके बाद उन्होंने कंपनी के डॉयरेक्टर से कहा कि वह बाकी की रकम लेकर उन्हें जमीन की रजिस्ट्री करवा दें। जब उन्होंने जमीन के बारे में अपने स्तर पर जांच की तो पता चला कि कंपनी ने उक्त जमीन किसी और को भी बेच रखी है और उन्होंने जब इस संबंधित पॉवर ऑफ एटॉर्नी देखी तो उन्हें उस पर भी शक हुआ। जब उन्होंने पैसे ब्याज समेत वापस मांगे तो कंपनी के डायरेक्टरों ने आनाकानी करनी शुरू कर दी और न तो उनके पैसे ही वापिस दिए और न ही रजिस्ट्री करवाई। पीड़ित ने डीएसपी डेराबस्सी को शिकायत कर बताया कि आरोपितों ने 40 लाख रुपये की ठगी की है।

डीएसपी डेराबस्सी ने मामले की पड़ताल करने के बाद आरेापी अनिरुद्ध सिंह, मंजिश मक्कड़, प्रेम सिंह, आरिश खान पर धारा 406, 420 व 120 बी के तहत धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में अभी तक कोई अरेस्ट नहीं हूई है.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी यात्रियों के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी चंडी माता मंदिर पर अधिग्रहण के विरोध की आग पहुंची पंजाब राणेवाल कत्ल कांड की ‘आप’ ने की जोरदार निंदा वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल 45 पुलिस अधिकारियों के तबादले हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार पंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा? तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया