ENGLISH HINDI Friday, November 15, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
अयोध्या राम मंदिर फैसला: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने सुप्रीम कोर्ट फैसले का किया स्वागतचिल्ड्रेंस डे: एनजीओ द लास्ट बेंचर्स ने स्टूडेंट्स को किया सम्मानितमानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोहसांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थरराज्यपाल ने 10 विधायकों को मंत्री व राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलवाईज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबू
पंजाब

रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल

October 15, 2019 09:48 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
धान की खरीद प्रक्रिया में अनियमिताएं पायेे जाने के बाद मार्केट कमेटी, बटाला के सचिव की सेवाएं मुअत्तल कर दी गई हैं। यह कार्यवाही मार्केट कमेटी बटाला में रिकार्ड की चैकिंग के आधार पर की गई है, जहाँ विशेष टीम द्वारा जांच के दौरान धान की खरीद में अनियमिताएं पायी गई।
मंडी बोर्ड के प्रवक्ता ने आज बताया कि धान की निर्विघ्न और पारदर्शी खरीद को यकीनी बनाने के लिए बोर्ड द्वारा मंडियों की जांच के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि धान की खरीद में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी।   

जांच के दौरान धान की खरीद में कई कमियां सामने आईं


इस सम्बन्धी विवरण देते हुये प्रवक्ता ने कहा कि मंडी बोर्ड द्वारा गठित विशेष जांच टीमों द्वारा मार्केट कमेटी बटाला और जंडियाला गुरू, अमृतसर में गेहड़ी के रिकार्ड की गहराई से जांच की गई। जांच के दौरान सामने आया कि आढ़तियों द्वारा मार्केट कमेटी के स्टाफ के साथ मिल कर किसानों से कम कीमत पर धान की खरीद कर खरीद एजेंसियों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) पर बेचा गया। इस सम्बन्धी समूचा रिकार्ड ज़ब्त कर लिया गया है और कम कीमत पर खरीदा गये धान की फ़सल को विभिन्न शैलरों को भेज दिया गया है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि जांच के बाद दोषी पाये जाने वाले अधिकारियों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने स्पष्ट करते हुये कहा कि खरीद प्रक्रिया के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए