ENGLISH HINDI Wednesday, May 27, 2020
Follow us on
 
पंजाब

रिकॉर्ड की जांच के बाद मार्केट कमेटी बटाला का सचिव मुअत्तल

October 15, 2019 09:48 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
धान की खरीद प्रक्रिया में अनियमिताएं पायेे जाने के बाद मार्केट कमेटी, बटाला के सचिव की सेवाएं मुअत्तल कर दी गई हैं। यह कार्यवाही मार्केट कमेटी बटाला में रिकार्ड की चैकिंग के आधार पर की गई है, जहाँ विशेष टीम द्वारा जांच के दौरान धान की खरीद में अनियमिताएं पायी गई।
मंडी बोर्ड के प्रवक्ता ने आज बताया कि धान की निर्विघ्न और पारदर्शी खरीद को यकीनी बनाने के लिए बोर्ड द्वारा मंडियों की जांच के लिए विशेष टीमें गठित की गई हैं। उन्होंने कहा कि धान की खरीद में किसी भी तरह की ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी।   

जांच के दौरान धान की खरीद में कई कमियां सामने आईं


इस सम्बन्धी विवरण देते हुये प्रवक्ता ने कहा कि मंडी बोर्ड द्वारा गठित विशेष जांच टीमों द्वारा मार्केट कमेटी बटाला और जंडियाला गुरू, अमृतसर में गेहड़ी के रिकार्ड की गहराई से जांच की गई। जांच के दौरान सामने आया कि आढ़तियों द्वारा मार्केट कमेटी के स्टाफ के साथ मिल कर किसानों से कम कीमत पर धान की खरीद कर खरीद एजेंसियों को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एम.एस.पी.) पर बेचा गया। इस सम्बन्धी समूचा रिकार्ड ज़ब्त कर लिया गया है और कम कीमत पर खरीदा गये धान की फ़सल को विभिन्न शैलरों को भेज दिया गया है।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि जांच के बाद दोषी पाये जाने वाले अधिकारियों के खि़लाफ़ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होंने स्पष्ट करते हुये कहा कि खरीद प्रक्रिया के दौरान ड्यूटी में कोताही बरतने वाले किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जायेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब राज्य में दाखि़ल होने वाले सभी यात्रियों के लिए व्यापक दिशा-निर्देश जारी चंडी माता मंदिर पर अधिग्रहण के विरोध की आग पहुंची पंजाब राणेवाल कत्ल कांड की ‘आप’ ने की जोरदार निंदा वैश्विक कोरोना संकट होने के बावजूद लोग नहीं ले रहे सबक पुलिस और मनोचिकित्सक करेंगे घरेलू हिंसा से प्रभावित महिलाओं की समस्याओं का हल 45 पुलिस अधिकारियों के तबादले हॉकी स्टार पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर का पूरे राजकीय सम्मान सहित अंतिम संस्कार पंजाब में आपातकालीन चिकित्सा ई-पास एक भ्रम: क्या कोई कार्रवाई करेगा? तपा के डेरा संचालक महंत हुक्म दास बबली की संदेहास्पद मौत पंजाब के मुख्यमंत्री ने महान हॉकी खिलाड़ी पद्म श्री बलबीर सिंह सीनियर के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया