ENGLISH HINDI Friday, May 29, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

हरियाणा में मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी कांग्रेस- सैलजा

October 30, 2019 07:52 PM

जल्द शुरू होगा सदस्यता अभियान, करवाए जाएंगे संगठन के चुनाव

चंडीगढ़/हिसार कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी। पार्टी सदन के अंदर, बाहर और सडकों पर जनता के मुद्दों को लेकर अपनी आवाज मजबूत तरीके से बुलंद करेगी।

कुमारी सैलजा बुधवार को हिसार में प्रेस वार्ता को संबोधित कर रही थी। उन्होंने भाजपा और जजपा गठबंधन सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह दोनों परस्पर विरोधी पार्टियों का गठजोड़ है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब भी इस तरह के बेमेल गठबंधन हुए हैं, वो अधिक कारगर साबित नहीं हुए और जनता ने हमेशा एसे गठबंधनों को नकारा है। अब यह देखना होगा कि दोनों पार्टियां जनता से किए गए वायदों पर किस तरह अमल कर पाती हैं।

भाजपा ने हमेशा झूठ की राजनीति की है। इनका नारा है कि झूठ बोलो और आगे बढो। भाजपा ने चुनाव में प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। परन्तु तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर सिमट कर रह गई। भाजपा द्वारा पांच वर्ष के कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए धारा 370 और एनआरसी जैसे दूसरे राष्ट्रीय मुद्दों को उछाला गया। लेकिन भाजपा हरियाणा के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, कर्मचारी, किसान, महिला समेत किसी भी वर्ग के दर्द को नहीं समझ पाई। 

  


सैलजा ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में कांग्रेस का सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और संगठन के चुनाव भी कराए जाएँगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में जनता के मुद्दे उठाने वाले और जमीनी स्तर पर काम करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं को तरजीह दी जाएगी।

उन्होने कहा कि भाजपा ने हमेशा झूठ की राजनीति की है। इनका नारा है कि झूठ बोलो और आगे बढो। भाजपा ने चुनाव में प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने का भरसक प्रयास किया। परन्तु तमाम हथकंडे अपनाने के बावजूद भाजपा 40 सीटों पर सिमट कर रह गई। भाजपा द्वारा पांच वर्ष के कार्यकाल की नाकामियों को छुपाने के लिए धारा 370 और एनआरसी जैसे दूसरे राष्ट्रीय मुद्दों को उछाला गया। लेकिन भाजपा हरियाणा के किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा, कर्मचारी, किसान, महिला समेत किसी भी वर्ग के दर्द को नहीं समझ पाई। यही कारण है कि प्रचार तन्त्र और दूसरे माध्यमों से प्रदेश के लोगों को गुमराह करने के भरसक प्रयास करने के बावजूद लोकसभा चुनाव में 79 सीटें जीतने वाली भाजपा बहुमत के लिए तरस गई। यदि भाजपा को बनावटी चुनावी सर्वेक्षणों का सहारा ना मिला होता तो प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार होती।

सैलजा ने कहा कि सरकार के जनविरोधी फैसलों के कारण युवाओं को परीक्षा देने के लिए 250 किलोमीटर दूर दौड़ाया जाता है, फिर बाद में उसे सुधारने के बात कही जाती है। किसानों के धान खरीदने के मामले में भी सरकार का कुछ ऐसा ही जनविरोधी फैसला सामने आया, जिसका विरोध होने पर सरकार अब लीपापोती में लगी है। इस मामले की जांच होनी चाहिए कि हरियाणा के किसानों का कितना धान खरीदा गया। उन्होंने कहा कि हमारा किसान पूरे देश का पेट भरता है, परन्तु साजिश के तहत यह सरकार इन किसानों को मंडियों के अंदर नहीं जाने दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे जनविरोधी फैसलों का कांग्रेस पार्टी जमकर विरोध करेगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
चौकसी ब्यूरो ने दिया 7 राजपत्रित व 3 अराजपत्रित अधिकारियों के विरूद्ध जांच सीबीआई से करवाने का सुझाव एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित टैक्सी, कैब एग्रीगेटर, मैक्सी कैब और ऑटो रिक्शा चलाने के दिशानिर्देश जारी विपक्ष को तसल्ली करवा देंगे: विज थोक एवं परचून विक्रेताओं की अनियमितताओं पर 763 चालान किये गये स्वास्थ्य से जुड़े तीन महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों का शुभारंभ मजदूरों को अपने गृह राज्यों में पैदल न जाने देने के जिला उपायुक्तों को निर्देश हरियाणा : यात्रियों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए विभिन्न रूटस को संचालित करने का निर्णय कंवर राजाराम बने भारतीय नरेंद्र मोदी संघ हरियाणा के चेयरमैन, स्वतंत्र कुमार सूद पंचकूला जिला प्रधान 53 किलो से अधिक चरस बरामद, पिछले पखवाडे में 100 किलो से अधिक मादक पदार्थ जब्त