ENGLISH HINDI Monday, July 13, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

"ईमानदारी- एक जीवन शैली" थीम पर सतर्कता आयोग का कार्यक्रम आयोजित

October 31, 2019 07:15 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज:
केंद्रीय सतर्कता आयोग- भारत का शीर्षस्थ सतर्कता संस्थान प्रति वर्ष सतर्कता जागरुकता सप्ताह का आयोजन करता है। इस वर्ष यह सप्ताह "ईमानदारी - एक जीवन शैली" थीम पर 28 अक्तूबर से 02 नवम्बर तक मनाया जा रहा है।
इस थीम को ध्यान में रखते हुए आयकर विभाग, चण्डीगढ़ ने नागरिकों के लिए अपने संस्थान में तथा संस्थान से बाहर कुछ कार्यक्रम आयोजित किए।
सभी कार्मिकों ने जीवन के सभी क्षेत्रो में ईमानदारी, पारदर्शिता और सत्यनिष्ठा को बढ़ावा देने तथा भ्रष्टाचार उन्मूलन के लिए शपथ ली। इस अवसर पर लोक शिकायत निवारण कैंप तथा सेमिनार भी आयोजित किए गए।
विद्यालयों में विद्यार्थियों को जागरुक करने हेतु "ईमानदारी- एक जीवन शैली" विषय पर निबंध लेखन, स्लोगन लिखना तथा पोस्टर बनाना आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई।
आज बोगन वेलिया गार्डन, सेक्टर-3, चण्डीगढ़ में एक वॉकथॉन का आयोजन किया गया तथा वार मेमोरियल में भारत के वीर सपूतों को पुष्पांजलि भी अर्पित की गई। इस अवसर पर विभाग के अधिकारियों द्वारा नुक्‍कड़ नाटक का आयोजन किया गया। आयकर विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी भी इस आयोजन में शामिल हुए तथा उन्होंने आम नागरिकों के साथ पारस्परिक विचार-विमर्श भी किया।
आयकर विभाग चण्डीगढ़ द्वारा उपर्युक्‍त गतिविधियों को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य आम नागरिकों में भ्रष्टाचार के कारण उत्पन्‍न होने वाले गम्भीर परिणामों के प्रति जागरुक करना तथा भ्रष्टाचार मुक्त समाज में अपने अधिकारों के प्रति सचेत करना है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें