ENGLISH HINDI Saturday, May 30, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
लाॅकडाउन में विभिन्न हेल्पलाइन नम्बरों से लोगों को मिली राहतशिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरीअध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चाबैंक उपभोक्ताओं को अगस्त माह तक दी राहत जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्मानाव्यापरियों को बिना परेशानी ऋण दिलाने हेतु प्रतिनिधि मंडल मिला एसबीआई के उपमहाप्रबंधक सेबीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमेंइंटरनेशनल हयूमन राइट्स काउंसिल चंडीगढ़ ने समाजसेवियों को किया सम्मानित
पंजाब

जीरकपुर: बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर हो रहे निर्माण, नगर परिषद की टीम ने 10 जगहों पर दी दबिश, काम बंद करवाया

October 31, 2019 07:49 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

शहर में बिना मंजूरी व बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करके किए जा रहे निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर नगर परिषद जीरकपुर की बिल्डिंग ब्रांच के इंस्पेक्टर व जेई ने संबंधित लाेगाें को निर्माण न करने के लिए कहा।

  

गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

  
गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

शहर में कई स्थानों पर बिना अनुमति निर्माण कार्य करने वालों को नगर परिषद ने पहले भी काम रुकवाकर नोटिस जारी किए थे। निर्माण करने वालों को नगर कौंसिल ने को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, अन्य लोगों के खिलाफ नोटिस तैयार करवाने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को कार्यकारी अधिकारी सुखजिंदर सिंह सिद्धू के आदेश पर बिल्डिंग ब्रांच ने शहर के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। इसमें कुछ कार्यों की पहले से ही शिकायतें मिली हुई थीं। वहीं, कुछ काम सामान्य जांच के दौरान ही सामने आ गए। टीम ने 10 निर्माण कार्यों पर जाकर जांच की तो सभी निर्माण कार्यों में बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन पाया गया। इस दौरान एमसी अधिकारियों ने मौके पर ही नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब व दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए। ब्रांच ने काम बंद करवाकर सामान जब्त किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
शिक्षा विभाग में ठेके पर काम करते 496 कर्मियों के कार्यकाल में साल की वृद्धि को मंज़ूरी अध्यापक के 12 वर्षीय गुमशुदा लड़के की वापसी के लिए उपायुक्त ने लखनऊ भेजी कार, दो महीने बाद परिवार से मिला बच्चा जुर्माने में भारी वृद्धि: अब सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर होगा 500 रुपए का जुर्माना बीज घोटाला: सीबीआई से जांच के डर से राज्यभर के सीइएओ ने बीज की दुकानों पर दौड़ाई टीमें रेलगाडिय़ों से यात्रा करने वालों के लिए दिशा-निर्देश जारी सामाजिक सुरक्षा विभाग में 94 सुपरवाइजऱ पदों के नतीजों का एलान ड्राईविंग लाइसेंस के लिए टैस्ट देने की प्रक्रिया 1 जून से शुरू लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और स्वच्छता का ध्यान रखने का आह्वान वस्तुओं के अधिक भाव वसूल करने वालों को किया गया 11,02,000 रूपए का जुर्माना मेडीकल कालेजों की लूट रोकने के लिए गठित हो न्यायिक आयोग: आप