ENGLISH HINDI Thursday, November 14, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्जहरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों पर की नए सिरे से कार्रवाई , चार काबूमनोहर ने दूसरी पारी की शुरुआत की, चौटाला की मौजूदगी में उपायुक्तों से की मीटिंग साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौतबाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किएअमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स और एजी ऑडिट पंजाब ने महिला स्टाफ़ के लिए लगाया कैंसर अवेयरनेस एंड डिटेक्शन कैम्पकैन बायोसिस ने पराली से होने वाले प्रदुषण के समाधान के लिए पेश किया स्पीड कम्पोस्टरोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंह
पंजाब

जीरकपुर: बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन कर हो रहे निर्माण, नगर परिषद की टीम ने 10 जगहों पर दी दबिश, काम बंद करवाया

October 31, 2019 07:49 PM

जीरकपुर, जेएस कलेर

शहर में बिना मंजूरी व बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन करके किए जा रहे निर्माण कार्य की शिकायत मिलने पर नगर परिषद जीरकपुर की बिल्डिंग ब्रांच के इंस्पेक्टर व जेई ने संबंधित लाेगाें को निर्माण न करने के लिए कहा।

  

गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

  
गुरुवार को नगला रोड, सिंघपुरा से वीआईपी रोड, गजीपुर रोड, नाभा गांव व शहर की कई अन्य जगहों पर बिना मंजूरी चल रहे निर्माण कार्यों पर नगर परिषद की टीम ने दबिश दे कर बिल्डिंग साइट्स से बिल्डिंग मैटीरियल उठाकर संबंधित पक्षों को नोटिस दिया और उनको तलब किया है।

शहर में कई स्थानों पर बिना अनुमति निर्माण कार्य करने वालों को नगर परिषद ने पहले भी काम रुकवाकर नोटिस जारी किए थे। निर्माण करने वालों को नगर कौंसिल ने को तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए हैं। वहीं, अन्य लोगों के खिलाफ नोटिस तैयार करवाने के निर्देश दिए हैं।

गुरुवार को कार्यकारी अधिकारी सुखजिंदर सिंह सिद्धू के आदेश पर बिल्डिंग ब्रांच ने शहर के विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। इसमें कुछ कार्यों की पहले से ही शिकायतें मिली हुई थीं। वहीं, कुछ काम सामान्य जांच के दौरान ही सामने आ गए। टीम ने 10 निर्माण कार्यों पर जाकर जांच की तो सभी निर्माण कार्यों में बिल्डिंग बायलॉज का उल्लंघन पाया गया। इस दौरान एमसी अधिकारियों ने मौके पर ही नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब व दस्तावेज पेश करने के निर्देश दिए। ब्रांच ने काम बंद करवाकर सामान जब्त किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट