ENGLISH HINDI Sunday, November 17, 2019
Follow us on
 
पंजाब

करतारपुर साहिब कोरिडोर के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पासपोर्ट, आधार कार्ड से होगा आवेदन

November 01, 2019 08:04 PM

फिरोजपुर, मनीष:
श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री करतारपुर साहिब के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया जिले के 25 सेवा केंद्रों में शुरू हो गई है। विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने बताया कि आवेदक जिले के किसी भी सेवा केंद्र में जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इसके लिए पासपोर्ट और आधार कार्ड की जरूरत होगी। रजिस्ट्रेशन के लिए कोई भी फीस नहीं चुकानी होगी। जबकि फॉर्म भरने के लिए 20 रुपए का शुल्क लिया जाएगा और कोई आवेदक फॉर्म खुद भर सकता है तो उसे कोई फीस नहीं चुकानी होगी। उन्होंने कहा कि आवेदन फॉर्म सेवा केंद्रों पर निशुल्क उपलब्ध हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब स्टेट ई-गवर्नेंस सोसाइटी की तरफ से यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर 8283842323 भी जारी किया गया है, जिसके जरिए यात्री रजिस्ट्रेशन से संबंधित कोई भी सहायता प्राप्त कर सकते हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि डीसी ऑफिस सुविधा केंद्र, नगर काउंसिल सेवा केंद्र, तहसील दफ्तर ममदोट, सब तहसील ऑफिस तलवंडी भाई, सिविल अस्पताल नजदीक बस स्टेंड मुदकी, मलवाल कादिम, फिरोजशाह, बारेके, शेर खान वाला, अटारी, खाई फेमे के, लक्खा हाजी, रुकना बेगू, सुविधा सेंटर तहसील गुरु हर सहाय, करी कालं, मेघा राय उत्तर, जीवन अराईयां, पंजे के उत्तर, मार्केट कमेटी मल्लांवाला, तहसील ऑफिस मक्खू, नजदीक एसडीएम दफ्तर जीरा, खोसा दल सिंह, शाह अबू बकर, लोहके कलां, मोर कासू वाला के सेवा केंद्रों में रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। उन्होंने बताया कि यात्री अपने साथ 11 हजार रुपए तक कैश कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा 7 किलोग्राम तक वजन ले जा सकते हैं। यात्रियों को उसी दिन शाम को वापस लौटना होगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जददी जायदाद देखने गए व्यक्ति पर चाचा ने किया हमला मामला दर्ज होटल में युवती के सुसाइड के तार गुड़गांव के बहुचर्चित बिहार के पूर्व डीजीपी के बेटे नीरज दत्त की आत्महत्या के साथ जुड़े जमीन पर कब्जा करने के आरोप में 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला