ENGLISH HINDI Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
होलाष्टक रहेगा 3 मार्च से 9 मार्च तक, जानिए क्यों नहीं करते इसमें शुभ कार्य ?टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्माफाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएअखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ीपूर्व CIC हबीब उल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, शाहीन बाग शांतिपूर्ण सभा का संगमदृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानितसोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा
पंजाब

रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्ति विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सम्मानित

November 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु किये यत्नों को और उत्साहित करने के मकसद से आज पंजाब विजीलैंस भवन, एस.ए.एस.नगर मोहाली में हुए एक समागम में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं के दो विद्यार्थियों समेत रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जलसे को संबोधित करते हुये ए.डी.जी.पी.-कम-चीफ डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि अदालतों में भ्रष्ट सरकारी अधिकारी/ कर्मचारियों के विरुद्ध सफल मुकदमे चलाने के लिए रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले समाज सेवक काफी महत्वपूर्ण सिद्ध हुए हैं। उन्होंने ऐसे सुचेतक समाज सेवकों से अपील की कि वह भविष्य में भी इसी उत्साह और भावना के साथ रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने सम्बन्धित अपना कार्य जारी रखें।
इन सुचेतकों की सराहना करते हुये विजीलैंस प्रमुख ने कहा कि भारत के नागरिक होने के नाते इस कार्य में आपकी बड़ी व्यक्तिगत दिलेरी भ्रष्टाचार मुक्त भारत को यकीनी बनाने सम्बन्धी फर्जों के प्रति सराहनीय वचनबद्धता प्रगटाती है।
समाज में से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा किये जा रहे यत्न ब्यूरो और आम लोगों के बीच वाले अन्तर को दूर करने में सहायक होंगे।
उन्होंने आगे कहा कि समाज में से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सुचेतक लोग ब्यूरो के लिए काफी सहायक सिद्ध हुए हैं। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि किसी भी सफल मुहिम के लिए लोगों की भागीदारी बहुत अहम होती है। उन्होंने अपने सभी अधिकारियों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी यत्नों को एक जन लहर बना दिया है।
इस समागम के दौरान सम्मानित किये गए सुचेतकों में बठिंडा से खुसकरन सिंह, मोगा से सुबेग सिंह, लुधियाना से जगजीत सिंह और रणजीत सिंह, रोपड़ से सुरिन्दर कुमार, पटियाला से पवन कुमार और गुरजीत सिंह, मुक्तसर साहिब से महंगा सिंह, बठिंडा से कुलविन्दर सिंह और सन्दीप सिंह, जालंधर से जरनैल सिंह और ललित कुमार और गुरदासपुर से दीप कुमार शामिल हैं।
इसी तरह होशियारपुर से सोमा देवी, वरिन्दर कुमार और मक्खण सिंह, मोहाली से जोगिन्द्र सिंह, मानसा से राजप्रीत सिंह, फतेहगढ़ साहिब से डॉ. कुलदीप सिंह दीप और बेअंत सिंह, तरन तारन से मनजीत सिंह समेत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी दविन्दरपाल सिंह, देव प्रकाश शर्मा शामिल हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ