ENGLISH HINDI Sunday, November 17, 2019
Follow us on
 
पंजाब

रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्ति विजीलैंस ब्यूरो द्वारा सम्मानित

November 01, 2019 08:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु किये यत्नों को और उत्साहित करने के मकसद से आज पंजाब विजीलैंस भवन, एस.ए.एस.नगर मोहाली में हुए एक समागम में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी, घड़ूआं के दो विद्यार्थियों समेत रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले 24 व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर जलसे को संबोधित करते हुये ए.डी.जी.पी.-कम-चीफ डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि अदालतों में भ्रष्ट सरकारी अधिकारी/ कर्मचारियों के विरुद्ध सफल मुकदमे चलाने के लिए रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने वाले समाज सेवक काफी महत्वपूर्ण सिद्ध हुए हैं। उन्होंने ऐसे सुचेतक समाज सेवकों से अपील की कि वह भविष्य में भी इसी उत्साह और भावना के साथ रिश्वतखोरों का पर्दाफाश करने सम्बन्धित अपना कार्य जारी रखें।
इन सुचेतकों की सराहना करते हुये विजीलैंस प्रमुख ने कहा कि भारत के नागरिक होने के नाते इस कार्य में आपकी बड़ी व्यक्तिगत दिलेरी भ्रष्टाचार मुक्त भारत को यकीनी बनाने सम्बन्धी फर्जों के प्रति सराहनीय वचनबद्धता प्रगटाती है।
समाज में से भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि विजीलैंस ब्यूरो के अधिकारियों द्वारा किये जा रहे यत्न ब्यूरो और आम लोगों के बीच वाले अन्तर को दूर करने में सहायक होंगे।
उन्होंने आगे कहा कि समाज में से भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए सुचेतक लोग ब्यूरो के लिए काफी सहायक सिद्ध हुए हैं। उन्होंने जोर देते हुये कहा कि किसी भी सफल मुहिम के लिए लोगों की भागीदारी बहुत अहम होती है। उन्होंने अपने सभी अधिकारियों का भी धन्यवाद किया जिन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी यत्नों को एक जन लहर बना दिया है।
इस समागम के दौरान सम्मानित किये गए सुचेतकों में बठिंडा से खुसकरन सिंह, मोगा से सुबेग सिंह, लुधियाना से जगजीत सिंह और रणजीत सिंह, रोपड़ से सुरिन्दर कुमार, पटियाला से पवन कुमार और गुरजीत सिंह, मुक्तसर साहिब से महंगा सिंह, बठिंडा से कुलविन्दर सिंह और सन्दीप सिंह, जालंधर से जरनैल सिंह और ललित कुमार और गुरदासपुर से दीप कुमार शामिल हैं।
इसी तरह होशियारपुर से सोमा देवी, वरिन्दर कुमार और मक्खण सिंह, मोहाली से जोगिन्द्र सिंह, मानसा से राजप्रीत सिंह, फतेहगढ़ साहिब से डॉ. कुलदीप सिंह दीप और बेअंत सिंह, तरन तारन से मनजीत सिंह समेत चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी दविन्दरपाल सिंह, देव प्रकाश शर्मा शामिल हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
जददी जायदाद देखने गए व्यक्ति पर चाचा ने किया हमला मामला दर्ज होटल में युवती के सुसाइड के तार गुड़गांव के बहुचर्चित बिहार के पूर्व डीजीपी के बेटे नीरज दत्त की आत्महत्या के साथ जुड़े जमीन पर कब्जा करने के आरोप में 7 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड में बाल दिवस समारोह सांसद प्रनीत कौर और बलबीर सिंह सिद्धू ने दयालपुरा गांव में राज्य के पहले आयुश अस्पताल का रखा नींव पत्थर ज़ीरकपुर की हवा में प्रदूषण तत्व निश्चित मात्रा की अपेक्षा अधिक, पटाख़ों के साथ बढ़ा शहर का प्रदूषण एन.आर.आई महिला से पैसे लेने के बावजूद दुकानें न देने पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज साइकिल सवार 65 वर्षीय बुजुर्ग को ट्रक ने रौंदा, मौत बाल दिवस के अवसर पर नन्हें मुन्नों ने कार्यक्रम में खूबसूरत डांस प्रस्तुत किए अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला