ENGLISH HINDI Tuesday, February 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
होलाष्टक रहेगा 3 मार्च से 9 मार्च तक, जानिए क्यों नहीं करते इसमें शुभ कार्य ?टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्माफाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएअखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ीपूर्व CIC हबीब उल्लाह ने सुप्रीम कोर्ट में कहा, शाहीन बाग शांतिपूर्ण सभा का संगमदृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानितसोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा
पंजाब

गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल करेगा निःशुल्क 550 चिट्टा मोतिया सर्जरी

November 01, 2019 08:57 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश पर्व बड़ी ही श्रद्धाभाव और हर्षोल्लास के साथ के साथ मनाया जा रहा है। इसको लेकर धार्मिक कार्यक्रमों की शुरुआत हो चुकी है। इसी कड़ी में श्री गुरु ग्रंथ साहिब सेवा सोसाइटी की ओर से 01 से 13 नवंबर तक विभिन्न निःशुल्क आई सर्जरी के साथ साथ कैंसर अवेयरनेस और डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है।

  सोसाइटी के जनरल सेक्रेटरी एच एस सभरवाल ने बताया कि सोसाइटी की ओर से प्रथम पातशाही श्री गुरु नांनक देव जी के 550 वर्षीय प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश स्वरूप के समक्ष अरदास कर 05 प्यारों की अगुवाई में आई कैम्प की शुरुआत की गई।

उन्होंने बताया कि प्रथम पातशाही धन श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को समर्पित 01 नवंबर से 13 नवंबर तक गुरु का लंगर आई हॉस्पिटल सेक्टर 18 में 550 फेको टेक्निक के साथ चिटा मोतिया के निशुल्क आपरेशन किये जायेंगे। इसके अलावा 55 रेटिना सर्जरी और 55 कॉर्निया ट्रांसप्लांट के भी ऑपरेशन किये जायेंगे।

इसके साथ साथ एनजीओ द लास्ट बेंचर्स की प्रेजिडेंट स्मिता कोहली की देखरेख में 02 नवंबर से 13 नवंबर तक 05 कैंसर अवेयरनेस औऱ डिटेक्शन कैम्प भी लगाए जाएंगे। जो कि गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 21, गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज सेक्टर 26, गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 19 तथा ए जी आफिस- पंजाब में आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि पी जी आई के ऑन्कोलॉजी विभाग पूर्व प्रोफेसर डॉक्टर फिरूज़ा पटेल ऑडियो वीडियो प्रेजेंटेशन देंगी।
स्मिता कोहली ने बताया कि कैंसर अवेयरनेस कैम्प में निःशुल्क मैमोग्राफी, पैप स्मीयर, बोन डेन्सिटीऔर प्रोस्टेट कैंसर के टेस्ट निशुल्क होंगे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी सरकारी संस्थानों के साईन बोर्ड, सडक़ों के मील पत्थर पंजाबी में लिखे जाना अनिवार्य: बाजवा हाईकोर्ट के आदेशों पर 100 मीटर क्षेत्र में 13 गोदामों पर चला पीला पंजा उपभोक्ता फोर्म के स्टाफ को क्यों ज्वाइन नहीं करवा रही सरकार?: चीमा ‘आप’ विधायका रूबी ने उठाया असुरक्षित स्कूलों का मामला चोरों ने बंद घर में लाखों की नगदी व गहनों पर किया हाथ साफ