ENGLISH HINDI Wednesday, June 03, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कांग्रेसी नेता के पुत्र की मौत पर शोक की लहर, अंतिम संस्कार हिमाचल: पश्मीना उत्पाद को बढ़ावाअधिकारियों/कर्मचारियों की तरक्की जल्द करने के आदेशकोविड संकट दौरान सिविल डिफेंस द्वारा जरूरतमन्दों को दवाएं पहुंचाने का सिलसिला जारीहाईकोर्ट की निगरानी में न्यायिक आयोग करे पिछले 13 वर्षों के कृषि घोटाले की जांच: चीमाफर्जीवाड़ा: विश्व तंबाकू विरोधी दिवस मनाने का लैक्चर दिया और फुर्रर हो गए सेहत अधिकारीसोना लूटने वाला सरगना पंजाब पुलिस की वर्दी, नकली आईडी, चीनी पिस्तौल सहित काबूलॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग
चंडीगढ़

"अमृत कैंसर फाउंडेशन और एनजीओ-द लास्ट बेंचर्स ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी और डेकसा जांच शिविर

November 02, 2019 09:02 PM

चंडीगढ़: पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व की सेलेब्रेशन के अंतर्गत,अमृत कैंसर फाउंडेशन और एन जी ओ द लास्ट बेंचर्स-हेल्पिंग द हेल्पलेस के आपसी सहयोग से आज सेक्टर 21 के कम्युनिटी सेन्टर में मैमोग्राफी और कैंसर डिटेक्शन कैम्प का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर पूर्व मेयर और स्थानीय पार्षद आशा जायसवाल, मनोनीत पार्षद चिरंजीव सिंह और श्री गुरु ग्रंथ साहब सेवा सोसाइटी के सदस्य रविंदर सिंह भी मौजूद थी।ये शिविर विशेष तौर पर महिलाओं के लिए आयोजित किया गया था। इस शिविर में लगभग 25 से अधिक महिलाओं के मैमोग्राफी और 30 अन्य के डेकसा टेस्ट किये गए।इस मौके संस्था की महिला सदस्य शशि बाला, दिव्या सिंगला अनिता जिंदल, रितु, तारिक एयर रीटा भी मौजूद थी।

द लास्ट बेंचर्स की प्रेसिडेंट स्मिता कोहली ने बताया कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के सेलिब्रेशन समारोह के अंतर्गत कई सारे कैंसर डिटेक्शन कैम्प आयोजित किये जा रहे है। उसी कड़ी में ही ये मैमोग्राफी और डेकसा जांच कैम्प का आयोजन किया गया है। इस जांच शिविर में सेक्टर 32 गवर्नमेंट हॉस्पिटल की डॉक्टर टीम ने संचालन किया। स्मिता कोहली ने आगे बताया कि शिविर का उद्देश्य महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है।

स्मिता कोहली ने बताया कि जांच शिविर के दौरान लगभग 25 महिलाओं के मैमोग्राफी और 30 डेकसा टेस्ट किये गए। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था की ओर से महिलाओं को विटामिन डी और कैल्शियम की मेडिसिन बांटी जाती है और समय समय पर जांच करवाते रहने और उचित देखभाल की सलाह दी जाती है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
लॉकडाउन खुलते ही फर्नीचर मार्केट मार्ग पर बेतरतीब खड़ी गाड़ियों से जाम में फंसते लोग निर्जला एकादशी पर आश्रय होम, दिव्यांग बच्चों को दी पैकेटबंद लस्सी चंडीगढ़ के लिए जारी हुई नई गाईड लाइन "तथास्तु चैरिटेबल ट्रस्ट" ने जरूरतमंदों को दी हरसंभव मदद ट्राईसिटी चर्च एसोसिएशन ने कोरोना योद्धाओं को मदर टेरेसा अवार्ड से किया सम्मानित समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला और टीम की तरफ से बाँटे जा रहे लंगर का हुआ समापन पीएनबी बैंक का ताला तोड़कर नकाबपोशों ने किया लूटने का प्रयास शराब व्यापारी के घर पर हुई अंधाधुंध फायरिंग, गोलियों के खोल कब्जे में लेकर जांच शुरू भाजपा नेता ने गुरुद्वारा नानकसर साहिब को भेंट की हैंड सेनीटाइजर मशीन कोरोना योद्धाओं पर पुष्प वर्षा कर सम्मानित किया