ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
पंजाब

दिवंगत मशहूर शख्सियतें और आज़ादी संग्रामियों को श्रद्धांजली

November 07, 2019 11:50 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज विधानसभा के नेतृत्व में पिछले सत्र के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेतली और सुषमा स्वराज समेत दिवंगत मशहूर हस्तियों को श्रद्धाँजलि भेंट की।
दिवंगत आत्माओं की याद में सत्कार के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया और 15वीं विधानसभा के 9वें विशेष सत्र में सदन के पुन: एकत्रित होने के समय इन नेताओं को याद किया गया।
स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने पिछले सैशन के बाद दिवंगत सभी सदस्यों को श्रद्धाँजलि भेंट की। सदन द्वारा 16 प्रसिद्ध हस्तियों को याद करने के उपरांत स्पीकर साहिब ने दिवंगत आत्माओं के परिवारों के साथ दुख साझा करने के लिए प्रस्ताव पास किया। यह प्रस्ताव मौखिक वोटों के द्वारा पास किया गया।
श्री जेतली और सुषमा स्वराज के अलावा हाऊस ने मुकेरियाँ के विधायक रजनीश कुमार बब्बी, पूर्व मैंबर पार्लियामेंट सुखदेव सिंह लिबड़ा, पूर्व सांसद सचिव सुरिन्दर सिंह धुरी के साथ पंजाब भाजपा के पूर्व पार्टी प्रधान कमल शर्मा, स्वतंत्रता संग्रामी मुखत्यार सिंह, सीता सिंह, गुरदियाल सिंह, मुनशा सिंह और निर्मल सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की।
इसके अलावा विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़ और विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल की विनती पर स्वतंत्रता संग्रामी जीवन सिंह और हरी कृष्ण को भी श्रद्धाँजलि दी।
सदन ने पंजाब कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी पद्म श्री सरबजीत सिंह और पंजाब लोक सेवा आयोग के मैंबर डॉ. हरभजन सिंह दिओल को भी याद किया। इसके साथ स्पीकर द्वारा हलका सुनाम के विधायक अमन अरोड़ा के भाई कमल अरोड़ा को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये गए।
सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा के कहने पर विधानसभा स्पीकर ने 4 नवंबर को स्वर्ग सिधार गए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी कमेटी के मैंबर शिंगारा सिंह लोहियाँ का नाम भी शामिल करने के लिए सहमति दे दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अज्ञात बुजुर्ग का शव मिला होटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजत करतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में हलवा प्रसाद और चने का लंगर लगाया 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित कीर्तन दरबार करवाया मामला ढकोली में महिला को बंधक बना लूटने का: 7 तोले सोना व 45 हजार की हुई लूट दहेज उत्पीड़न में पति समेत देवर पर किया केस दर्ज नोटबंदी आजाद भारत का अब तक का सबसे बड़ा स्कैंडल: अक्षय शर्मा घर में घुस कर औरत को हथियारों की नोक पर बंधक बना कर लूटा