ENGLISH HINDI Thursday, April 02, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, अन्य कर्मचारियों को भी एक्सग्रेशिया मुआवजे की घोषणाविदेशी हाई-प्रोफाइल कॉल गर्ल्स की नहीं हुई जांचसामाजिक दूरी को बनाए रखने में ई-पास मेकेनिज्म होगा सहायकः मुख्यमंत्रीगैर पंजीकृत प्रवासी मजदूरों को पंजीकृत कर प्रदान किए जाएं पहचान पत्रः राज्यपालकोविड-19 पर जागरूकता फैलाने की पहल, उद्देश्य मिथकों को दूर करने में मदद करना3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझायाकोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरुदिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग
पंजाब

दिवंगत मशहूर शख्सियतें और आज़ादी संग्रामियों को श्रद्धांजली

November 07, 2019 11:50 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज विधानसभा के नेतृत्व में पिछले सत्र के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेतली और सुषमा स्वराज समेत दिवंगत मशहूर हस्तियों को श्रद्धाँजलि भेंट की।
दिवंगत आत्माओं की याद में सत्कार के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया और 15वीं विधानसभा के 9वें विशेष सत्र में सदन के पुन: एकत्रित होने के समय इन नेताओं को याद किया गया।
स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने पिछले सैशन के बाद दिवंगत सभी सदस्यों को श्रद्धाँजलि भेंट की। सदन द्वारा 16 प्रसिद्ध हस्तियों को याद करने के उपरांत स्पीकर साहिब ने दिवंगत आत्माओं के परिवारों के साथ दुख साझा करने के लिए प्रस्ताव पास किया। यह प्रस्ताव मौखिक वोटों के द्वारा पास किया गया।
श्री जेतली और सुषमा स्वराज के अलावा हाऊस ने मुकेरियाँ के विधायक रजनीश कुमार बब्बी, पूर्व मैंबर पार्लियामेंट सुखदेव सिंह लिबड़ा, पूर्व सांसद सचिव सुरिन्दर सिंह धुरी के साथ पंजाब भाजपा के पूर्व पार्टी प्रधान कमल शर्मा, स्वतंत्रता संग्रामी मुखत्यार सिंह, सीता सिंह, गुरदियाल सिंह, मुनशा सिंह और निर्मल सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की।
इसके अलावा विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़ और विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल की विनती पर स्वतंत्रता संग्रामी जीवन सिंह और हरी कृष्ण को भी श्रद्धाँजलि दी।
सदन ने पंजाब कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी पद्म श्री सरबजीत सिंह और पंजाब लोक सेवा आयोग के मैंबर डॉ. हरभजन सिंह दिओल को भी याद किया। इसके साथ स्पीकर द्वारा हलका सुनाम के विधायक अमन अरोड़ा के भाई कमल अरोड़ा को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये गए।
सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा के कहने पर विधानसभा स्पीकर ने 4 नवंबर को स्वर्ग सिधार गए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी कमेटी के मैंबर शिंगारा सिंह लोहियाँ का नाम भी शामिल करने के लिए सहमति दे दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
3 व्यक्तियों की गिरफ्तारी से पुलिस ने धारीवाल हत्याकांड मामला सुलझाया कोरोना की एंट्री पर रोक लगाने शहरों व गांवों में बेरीगेटिंग शुरु दिल्ली में भाग लेने वालों में तब्लीगी जमात से संबंधित बरनाला के भी थे दो लोग विधायक आवला ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना दो साल का वेतन दिया चेतावनी: ज़रूरी वस्तुओं की अधिक कीमत वसूलने वालों पर की जाएगी सख्त कार्यवाही सिविल डिफेंस वार्डनों को सीडीआई ने दिए वालंटियरों को तैयार रखने के निर्देश बैसाखी पर सिख संगत को एकत्रित न होने का संदेश देने की श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार से अपील सेवामुक्त होने वाले पुलिसकर्मियों का सेवाकाल 31 मई तक बढ़ाया कोरोना : पहले कैदियों को रिहा किया, अब नशामुक्ति केंद्रों से नशेडिय़ों को भेजा जाएगा घर गड़बड़झाला: दवा के नाम पर प्रशासन की आंखों में धूल झौंक रहे नगर परिषद अधिकारी व ठेकेदार