ENGLISH HINDI Thursday, February 27, 2020
Follow us on
 
पंजाब

दिवंगत मशहूर शख्सियतें और आज़ादी संग्रामियों को श्रद्धांजली

November 07, 2019 11:50 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के प्रमुख कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज विधानसभा के नेतृत्व में पिछले सत्र के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्रियों अरुण जेतली और सुषमा स्वराज समेत दिवंगत मशहूर हस्तियों को श्रद्धाँजलि भेंट की।
दिवंगत आत्माओं की याद में सत्कार के तौर पर दो मिनट का मौन रखा गया और 15वीं विधानसभा के 9वें विशेष सत्र में सदन के पुन: एकत्रित होने के समय इन नेताओं को याद किया गया।
स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने पिछले सैशन के बाद दिवंगत सभी सदस्यों को श्रद्धाँजलि भेंट की। सदन द्वारा 16 प्रसिद्ध हस्तियों को याद करने के उपरांत स्पीकर साहिब ने दिवंगत आत्माओं के परिवारों के साथ दुख साझा करने के लिए प्रस्ताव पास किया। यह प्रस्ताव मौखिक वोटों के द्वारा पास किया गया।
श्री जेतली और सुषमा स्वराज के अलावा हाऊस ने मुकेरियाँ के विधायक रजनीश कुमार बब्बी, पूर्व मैंबर पार्लियामेंट सुखदेव सिंह लिबड़ा, पूर्व सांसद सचिव सुरिन्दर सिंह धुरी के साथ पंजाब भाजपा के पूर्व पार्टी प्रधान कमल शर्मा, स्वतंत्रता संग्रामी मुखत्यार सिंह, सीता सिंह, गुरदियाल सिंह, मुनशा सिंह और निर्मल सिंह को श्रद्धाँजलि भेंट की।
इसके अलावा विधायक हरदयाल सिंह कम्बोज़ और विधायक लखबीर सिंह लोधीनंगल की विनती पर स्वतंत्रता संग्रामी जीवन सिंह और हरी कृष्ण को भी श्रद्धाँजलि दी।
सदन ने पंजाब कैडर के पूर्व आई.ए.एस अधिकारी पद्म श्री सरबजीत सिंह और पंजाब लोक सेवा आयोग के मैंबर डॉ. हरभजन सिंह दिओल को भी याद किया। इसके साथ स्पीकर द्वारा हलका सुनाम के विधायक अमन अरोड़ा के भाई कमल अरोड़ा को भी श्रद्धा के फूल भेंट किये गए।
सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा के कहने पर विधानसभा स्पीकर ने 4 नवंबर को स्वर्ग सिधार गए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के कार्यकारी कमेटी के मैंबर शिंगारा सिंह लोहियाँ का नाम भी शामिल करने के लिए सहमति दे दी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पटियाला हेरिटेज फेस्टिवल में विंटेज कार रैली को दी हरी झंडी अकालीदल को झटका, अकाली पार्षद ने कांग्रेस ज्वाइन की ‘आप’ विधायकों ने विधान सभा के समक्ष किया प्रदर्शन राज्य की शान्ति भंग करने वालों के साथ कठोरता से निपटेंगे: कैप्टन बादल अव्वल दर्जे का झूठा: कैप्टन दृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानित मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चा अवैध पुल व माईनिंग के खिलाफ विभाग ने दी पुलिस को शिकायत, पुलिस की जांच शुरु सर्वहितकारी विद्या मंदिर में वार्षिक कार्यक्रम सम्पन्न जेलों में सी.सी.टी.वी. कैमरे, करंट वाली तार लगाने व अलग ख़ुफिय़ा विंग सहित कई फ़ैसलों की मंजूरी