ENGLISH HINDI Saturday, February 29, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

पराली जलाने वाले संवेदनशील गांव चिन्हित, अधिकारियों की लगाई ड्यूटी

November 07, 2019 06:47 PM

सिरसा, बांसल:
सर्वाेच्च न्यायालय के आदेशानुसार जिला में पराली जलाये जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। आदेशों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रशासन द्वारा चिह्नित संवेदनशील गांवों में अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी अलॉट किए गए गांवों में पराली जलाने की घटनाओं की रोकथाम करेंगे और आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई अमल में लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित उपमंडल अधिकारी ना. द्वारा भी इन गांवों पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सिरसा उपमंडल के गांव भावदीन में सचिव मार्केट कमेटी डिंग, नरेलखेड़ा में तहसीलदार सिरसा, पतली डाबर में कानूनगो डिंग, जोधकां में नायब तहसीलदार सिरसा, सिकंदरपुर में कानूनगो सिकंदरपुर, बाजेकां में कानूनगो शाहपुर बेगू, रसूलपुर में कानूनगो सिरसा, झोरडऩाली में बीडीपीओ बड़ागुढा, चामल में कानूनगो पंजुआना, मंगाला में बीडीपीओ सिरसा, मल्लेकां में सचिव मार्केट कमेटी सिरसा तथा माधोसिंघाना में कानूनगो माधोसिंघाना की ड्यूटियां लगाई गई है।
ऐलनाबाद उपमंडल के गांव रानियां में सचिव मार्केट कमेटी रानियां, ओटू में कानूनगो ओटू, अभोली में नायब तहसीलदार रानियां, करीवाला में बीडीपीओ रानियां, बणी में कानूनगो जीवन नगर, भड़ोलियांवाली में तहसीलदार रानियां, अमृतसर / प्रतापनगर में नायब तहसीलदार रानियां, बाहिया में कानूनगो ढुडियांवाली, हारणीखुर्द में बीडीपीओ ऐलनाबाद, जीवन नगर में सचिव मार्केट कमेटी ऐलनाबाद, ठोबरियां में कानूनगो ढाणी जटान, ममेरां में तहसीलदार ऐलनाबाद, कुत्ताबढ़ में कानूनगो भूर्टवाला, तलवाड़ाखुर्द में कानूनगो ऐलनाबाद की ड्यूटियां लगाई गई है। उपमंडल कालांवाली के गांव रोड़ी में तहसीलदार कालांवाली, उपमंडल डबवाली के गांव लोहगढ में तहसीलदार डबवाली, अबूबशहर में नायब तहसीलदार डबवाली तथा गांव देसूजोधा में बीडीपीओ ओढां की ड्यूटियां लगाई गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
सुशासन देने में कर्मचारियों व अधिकारियों की भूमिका होनी चाहिए अहम भूजल प्राधिकरण की स्थापना के लिए विधेयक लाएगी सरकार अरावली में नहीं होने दिया जाएगा अवैध निर्माण 75 हजार के ईनामी मोस्ट वांटेड एंव शातिर बदमाश अवैध हथियारों सहित गिरफ्तार 5580 नशीली प्रतिबंधित गोलियाँ, 40 ग्राम हेरोइन और 16 किलोग्राम डोडा पोस्त बरामद राजधानी में हुई हिंसा के मद्देनजर हरियाणा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी सतलज यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के माध्यम से हरियाणा को अपने पानी का हिस्सा मिलने से कोई भी नहीं रोक सकता :मनोहर अम्बाला में एटीएम लूटने वाले पांच काबू रेप की घटनाओं में बढ़ौतरी निंदनीय: सुधा भारद्वाज डोनाल्ड ट्रंप के सम्मान में रात्रि भोज में शामिल होेंगे मनोहर लाल