ENGLISH HINDI Wednesday, November 13, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
रोजाना एक हज़ार बार "धन गुरु नानक" लिख रहें हैं मंजीत शाह सिंहपुत्रमोह मे फँसे भारतीय राजनेता एवं राजनीति, गर्त मे भी जाने को तैयारअज्ञात बुजुर्ग का शव मिलाहोटल भी अवैध, एसटीपी भी नहीं, कौन दे रहा लोगों की सेहत से खिलवाड़ की इजाजतमंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जीपूर्वांचल वेलफेयर एसोसिएशन ने गुरु नानक देव के 550वें प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में छठ पूजा स्थल पर दीपमालासामूहिक विवाह समारोह: राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन ने वैवाहिक जोड़ों को जीवन यापन का समान किया भेंटकरतारपुर साहिब से लौटे इन्फोटेक चेयरमैन एसएमएस संधू ने साझा की यात्रा की सुनहरी यादें
हरियाणा

पराली जलाने वाले संवेदनशील गांव चिन्हित, अधिकारियों की लगाई ड्यूटी

November 07, 2019 06:47 PM

सिरसा, बांसल:
सर्वाेच्च न्यायालय के आदेशानुसार जिला में पराली जलाये जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। आदेशों को प्रभावी ढंग से लागू करने के लिए प्रशासन द्वारा चिह्नित संवेदनशील गांवों में अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई गई है। उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात अधिकारी अलॉट किए गए गांवों में पराली जलाने की घटनाओं की रोकथाम करेंगे और आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के विरूद्ध तुरंत कार्रवाई अमल में लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि संबंधित उपमंडल अधिकारी ना. द्वारा भी इन गांवों पर लगातार निगरानी रखी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सिरसा उपमंडल के गांव भावदीन में सचिव मार्केट कमेटी डिंग, नरेलखेड़ा में तहसीलदार सिरसा, पतली डाबर में कानूनगो डिंग, जोधकां में नायब तहसीलदार सिरसा, सिकंदरपुर में कानूनगो सिकंदरपुर, बाजेकां में कानूनगो शाहपुर बेगू, रसूलपुर में कानूनगो सिरसा, झोरडऩाली में बीडीपीओ बड़ागुढा, चामल में कानूनगो पंजुआना, मंगाला में बीडीपीओ सिरसा, मल्लेकां में सचिव मार्केट कमेटी सिरसा तथा माधोसिंघाना में कानूनगो माधोसिंघाना की ड्यूटियां लगाई गई है।
ऐलनाबाद उपमंडल के गांव रानियां में सचिव मार्केट कमेटी रानियां, ओटू में कानूनगो ओटू, अभोली में नायब तहसीलदार रानियां, करीवाला में बीडीपीओ रानियां, बणी में कानूनगो जीवन नगर, भड़ोलियांवाली में तहसीलदार रानियां, अमृतसर / प्रतापनगर में नायब तहसीलदार रानियां, बाहिया में कानूनगो ढुडियांवाली, हारणीखुर्द में बीडीपीओ ऐलनाबाद, जीवन नगर में सचिव मार्केट कमेटी ऐलनाबाद, ठोबरियां में कानूनगो ढाणी जटान, ममेरां में तहसीलदार ऐलनाबाद, कुत्ताबढ़ में कानूनगो भूर्टवाला, तलवाड़ाखुर्द में कानूनगो ऐलनाबाद की ड्यूटियां लगाई गई है। उपमंडल कालांवाली के गांव रोड़ी में तहसीलदार कालांवाली, उपमंडल डबवाली के गांव लोहगढ में तहसीलदार डबवाली, अबूबशहर में नायब तहसीलदार डबवाली तथा गांव देसूजोधा में बीडीपीओ ओढां की ड्यूटियां लगाई गई है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
हरियाणा पुलिस का ई-सिगरेट पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान शुरू युवा अधिवक्ता ही न्याय प्रणाली का भविष्य: न्यायमूर्ति राजन गुप्ता सीएम मनोहर लाल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा के छोटे भाई के निधन पर शोक प्रकट करने पहुंचे 80 वर्ष की आयु पार करने वाले बिजली पैंशनर्स को सम्मानित करेगी बिजली पैंशनर एसोसिएशन बरसाती जल भराव से मुक्ति के लिए बनवाया मास्टर प्लॉन 18 लाख रुपये की चोरीशुदा संपत्ति बरामद कुरुक्षेत्र में 26 दिसंबर को सूर्य ग्रहण मेले का आयोजन एचटेट पात्र अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 8 नवम्बर से उपलब्ध सूरजकुंड मेला-2020 में उज्बेकिस्तान होगा ‘भागीदार राष्ट्र’ किसानों को किया पराली प्रबंधन के लिए प्रेरित