ENGLISH HINDI Tuesday, December 10, 2019
Follow us on
 
पंजाब

नगर कौंसिल ने प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत मुकाबले करवाए

November 10, 2019 06:51 PM

  जीरकपुर, जेएस कलेर
ढकोली क्षेत्र में स्थित वेलिंगटन अस्टेट सोसायटी में यूनीफाईड रैजीडैंटस वैलफेयर ऐशोसीएशन ने आज नगर कौंसिल जीरकपुर के सहयोग से प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत स्कूली बच्चों के मुकाबले करवाए।

मुकाबलों दौरान बच्चों ने अपनी कलाकृतियों से श्रोताओं का मन मोह लिया। इस मौके नगर कौंसिल के कार्यकारी अधिकारी -2 मनवीर सिंह गिल ने मुख्य महमान के तौर पर शिरकत की जबकि भाजपा के जीरकपुर मंडल प्रधान दीपक अरोड़ा ने विशेष मेहमान के तौर पर हाज़री भरी।

  ऊरवा (यूनीफाईड रैजीडैंटस वैलफेयर ऐशोसीएशन) की तरफ से बताया गया कि इन मुकाबलों में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों ने अलग -अलग रंगोलियाँ, गाने और कवितायें सहित बेकार समान के साथ तैयार किये गए कई तरह के ख़ूबसूरत समान का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम दौरान मुख्य मेहमान मनवीर गिल ने बच्चों व निवासियों को संबोधन करते कहा कि हमें सभी को देश को स्वच्छ और प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए विशेष प्रयास करने की ज़रूरत है। इस मौके उन्होंने कचरे की संभाल संभाल के लिए मैनेजमेंट और सेग्रिगेशन के लिए लोगों से सुझाव माँगे और लोगों को अपने घरों में से निकली सब्जियाँ की वेस्ट को अपने घरों में ही खाद बनाने के लिए प्रयोग करने की भी अपील की।

इस मौके अलग अलग वक्ताओं की ओर से प्लास्टिक और पालीथीन के साथ होने वाले नुक्सान सम्बन्धित भी लोगों को जागरूक किया गया। नगर कौंसिल की ओर से कार्यक्रम में पहुँचे निवासियों को जुट के थैले भी वितरित किये।

  ऊरवा की तरफ से मुकाबले में भाग लेने वाले स्कूली बच्चों को इनाम दिए गए। इस मौके अन्यों अलावा नगर कौंसिल के चीफ़ सैनंटरी इंस्पेक्टर रजिन्दर सिंह नगर कौंसिल की स्वच्छ भारत की ब्रांड अंबेसडर लीना रठौड़, ऊरवा के प्रधान कुलबूशन राय शर्मा, कम्युनिटी सैंटर क्लब के प्रधान एन के शर्मा, भाजपा के जिला सचिव चंद्रमा मिश्रा, हेमंत रठौड़, लोग निर्माण विभाग के डिप्टी डायरैक्टर करमजीत सिंह सहित बड़ी संख्या में स्थानिक निवासी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें