ENGLISH HINDI Monday, December 16, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ग्रेट पेरेंट्स डे पर वेद धारा ग्लोबल स्कूल में दादा दादी की धूम‘स्पाईमास्टरज़ और साईबर इंटेलिजेंस इन वॅार एंड पीस’ विषय पर हुई चर्चा ने साईबर सुरक्षा के कई अछूते पक्षों पर प्रकाश डालाबालाकोट एक्शन पर रक्षा विशेषज्ञों द्वारा गंभीर विचार-चर्चाभवन निर्माण व निर्माण श्रमिकों की रजिस्ट्रेशन का समय 31 मार्च तक बढ़ाने के आदेशअफगानिस्तान में 18 साल से तालिबान के साथ लम्बी लड़ाई लड़ रहा अमरीका हार की कगार परपेडा ने बायोमास आधारित ऊर्जा प्लांटों पर बातचीत सैशन करवायाशरीर के लिए जरूरी पौष्टिक तत्वों व कैलोरी की मात्रा कम नहीं होनी चाहिएआरटीआई में नगर परिषद् का अजीबोगरीब जवाब, हाईकोर्ट ने किया जवाब तलब
चंडीगढ़

मंदिर बनाने के हक में देर से आया सुप्रीम कोर्ट का दरूसत फैसला- सतिगुरू दलीप सिंह जी

November 11, 2019 09:05 PM

  चंडीगढ़ (मनोज शर्मा)

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंदिर के हक में सुनाए फैसले का स्वागत करते हुए नामधारी मुखी सतिगुरू दलीप सिंह जी ने कहा कि मंदिर के हक में आया फैसला, चाहे देर से ही आया, एक दम दरूसत फैसला है। इसकी जितनी भी प्रशंसा की जाये उतनी ही कम है। हम ने शुरू से ही राम मंदिर के हक में आवाज बुलंद की थी।

उन्होंने कहा कि यह किसी एक पक्ष की जीत या हार नहीं है बल्कि सच्चाई की जीत है और यह भी कहा कि प्रत्येक पक्ष को इस फैसले का स्वागत करना चाहिए क्योंकि भगवान राम चन्द्र जी केवल हिन्दुओं के ही नहीं बल्कि सभी के भगवान हैं। जिन्होंने अपने पिता जी की आज्ञा मानते हुए 14 साल का वनवास व्यतीत किया। उन्होंने इतिहास की बातें साँझा करते हुए कहा कि मुगल राज के समय मुसलमान राजाओं द्वारा अनेक मंदिरों को तोड़ कर मस्जिदें बनाई गई, जिस के बारे में हमारी गुरवाणी में लिखा है "ठाकुर दुआरे ढाहिकै तिहि ठउड़ी मासीत उसारा"।

एक ही नहीं बल्कि लाखों मंदिर तोड़ के मस्जिद बनाई गई हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मंदिर बनाने की आज्ञा दे दी है, हम नामधारी संगत उसका बहुत-बहुत स्वागत और खुलकर समर्थन करते हैं। हिन्दुओं और सारे भारत वासियों को हम बधाई देते हैं। इस मौके पर नवतेज सिंह नामधारी, हरविन्द्र सिंह नामधारी, हरभजन सिंह फौरमैन, गुरमेल बराड़, तजिंदर सिंह नामधारी (विश्व हिन्दू परिषद), अजमेर सैनी, प्रभजिन्दर सिंह प्रिन्स, सेवक देव सिंह और अरविंद्र सिंह लाड़ी मौजूद थे।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सकेंडरी स्कूल का वार्षिक एवं पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित द लास्ट बेंचर्स और एंडीज क्लिनिक ने किया फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प का आयोजन से. 26 की सब्जी मंडी क्षेत्र में ना कोर्ट के आदेशों का असर, ना सरकार के शौचमुक्त भारत व स्वच्छ भारत अभियान का एक्साइज एंड टेक्सटेशन विभाग ने सेमिनार का आयोजन किया राष्ट्रीय हिन्दू शक्ति संगठन की चण्डीगढ़ इकाई भंग सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट