ENGLISH HINDI Monday, December 09, 2019
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
द स्काई मेंशन मैं पहुंचे करण औजला , लोगों का किया मनोरंजनसीएम की सुरक्षा में सेंध से डेराबस्सी के बहुचर्चित कब्जा विवाद ने पकड़ा तूल: दूसरे पक्ष ने लगाया मुख्यमंत्री के आदेशों के उल्लंघन का आरोप सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमाअंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव : 18 हजार विद्यार्थी, 18 अध्यायों के 18 श्लोकों के वैश्विक गीता पाठ की तरंगें गूंजीअविनाश राय खन्ना हरियाणा व गोवा के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चुनाव हेतू आब्र्जवर नियुक्तहिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 9 दिसम्बर से तपोवन धर्मशाला में: डॉ राजीव बिंदलधर्मशाला में 10 दिसम्बर को लगेगा रक्तदान शिविरबिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा
चंडीगढ़

गुणवत्तायुक्त शिक्षा के साथ संस्कारों का समावेश जरूरी : राजेंद्र राणा

November 17, 2019 05:04 PM

चण्डीगढ़ : शनिवार को सेन्चुरी पब्लिक स्कूल, नया गांव (मोहाली) की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर स्कूल का सिल्वर जुबली एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बड़े धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

 इस समारोह में मुख्यातिथि के रूप में हिमाचल से सुजानपुर विधानसभा श्रेत्र के विधायक (एमएलए) राजेंद्र राणा जी ने शिरकत की, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के संस्थापक एवं सेन्चुरी एजुकेशनल सोसाइटी के चेयरमैन भगत सिंह ने की।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने मां सरस्वती की तस्वीर के आगे दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपने संबोधन में मुख्यातिथि ने कहा कि शिक्षा संस्कारों पर आधारित होनी चाहिए। किसी भी राष्ट्र की सुदृढ़ता वहां की संस्कृति व युवा पीढ़ि को बालपन से दिए जाने वाले संस्कारों से पलती व बढ़ती है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता के साथ संस्कारयुक्त शिक्षा अति आवश्यक है और उन्हें खुशी व गर्व है कि पिछले 25 वर्षों से सेन्चुरी पब्लिक स्कूल उच्च संस्कारों से भरी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दे रहा है तथा इस संस्थान से शिक्षा ग्रहण करने के बाद बच्चे विभिन्न सरकारी व निजी क्षेत्रों में उच्च पदों पर सेवाएं देकर राष्ट्र की उन्नति व प्रगृति में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर रहे हैं, जिसके लिए स्कूल संस्थापक भगत सिंह व स्कूल का समस्त स्टाफ साधुवाद ब बधाई का पात्र हैं, जिनके प्रयासों से स्कूल प्रतिदिन सफलता की ऊंचइयां छू रहा है तथा शिक्षा के श्रेत्र में अलग व मुकाम हासिल कर पाया है।

इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों ने एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर समारोह में चार चांद लगा दिए। इससे पहले समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य ने स्कूल की वार्षिक गतिविधियों का लेखाजोखा प्रस्तुत किया। समारोह के अंत में मुख्यातिथि विधायक राजेंद्र राणा ने स्कूल की शैक्षणिक, खेल, सांस्कृतिक व अन्य गतिविधियों में अव्वल रहे मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव फरएवर फ्रेंड्स संस्था ने उठाया नयागांव पशु क्रूरता का मुद्दा बढ़ती हुई रेप एवं हत्याओं की वारदातों के विरोध में जोरदार धरना-प्रदर्शन किया युवाओं ने स्ट्रीट वेंडिंग एक्ट के खिलाफ एकजुट हुए वेंडर्स: नगर निगम के खिलाफ मुंह पर काला कपड़ा बांध किया साइलेंट प्रोटेस्ट संघर्ष विकास सभा ने डॉ. प्रियंका रेड्डी को श्रद्धांजलि दी : आरोपियों को जल्द फांसी देने की मांग भी की गांव दडुआ में हाईटेंशन तारों को हटाने का काम शुरू, सांसद किरण खेर का धन्यवाद किया धर्मेंद्र सैनी ने हैदराबाद काण्ड : चण्डीगढ़ शिव सेना द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन रैन बसेरों का जल्द प्रबंध करने के लिए प्रशासक को पत्र लिखा युवा कांग्रेस ने 42660 रूपये के डिजिटल भुगतान पर 535 रुपया का बैंक चार्ज, पेयूमनी एवं खालसा कॉलेज चंडीगढ़ को 10 हजार रूपये का जुर्माना