ENGLISH HINDI Monday, January 27, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' के आयोजन को लेकर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं ने दिल्ली में की मीटिंग

December 02, 2019 07:06 PM

नई दिल्ली- दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 दिसम्बर को होने वाली 'भारत बचाओ रैली' की तैयारियों के लिए सोमवार को नई दिल्ली के 15 गुरुद्वारा रकाबगंज रोड पर हरियाणा कांग्रेस के नेताओं की एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस के विधायकों, विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने भाग लिया।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में अर्थिक मंदी का माहौल है। देश में बेरोजगारी का आलम है, उद्योग धंधे चौपट हैं और किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की।

यह बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और प्रदेश कांग्रेस प्रभारी श्री गुलाम नबी आज़ाद द्वारा बुलाई गई थी। बैठक में मुख्य रूप से वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा, नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा मौजूद रहे।

इस बैठक को संबोधित करते हुए हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि हमने प्रदेश में हर जिले में भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए, जिन्हें जनता का भरपूर समर्थन मिला। आज देश बदलाव के लिए तैयार है, हर वर्ग भाजपा की नीतियों से परेशान है। भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण आज हर वर्ग में भाजपा सरकार के प्रति भारी आक्रोश है। जीडीपी गिरती जा रही है और देश की अर्थव्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। देश में भयंकर बेरोजगारी व्याप्त है।

मंदी के इस दौर में महंगाई ने देश की जनता को और संकट में डाल दिया है। वहीं हमारे किसान भाईयों पर भी अत्याचार हो रहा है। आज देश में बड़ा कृषि संकट छाया हुआ है। उन्होंने कहा कि इन सब मुद्दों को लेकर कांग्रेस पार्टी 14 दिसम्बर को दिल्ली के रामलीला मैदान में एक देशव्यापी 'भारत बचाओ रैली' का आयोजन करने जा रही है। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की और कहा कि इस रैली में हरियाणा प्रदेश के लोगों की बडी भागीदारी होगी।

बैठक में नेता प्रतिपक्ष भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरे देश में अर्थिक मंदी का माहौल है। देश में बेरोजगारी का आलम है, उद्योग धंधे चौपट हैं और किसानों को फसल के सही दाम नहीं मिल रहे हैं। उन्होंने सभी से इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भागीदारी करने की अपील की।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
आपत्तिजनक टिप्पणी: मिश्रा पर चुनाव प्रचार के लिए 48 घंटे की रोक जादू मेरी सोच का सेशन पीस ऑडिटोरियम में संपन्न पासपोर्ट धारकों को पासपोर्ट की समाप्ति तिथि से पहले भेजा जाएगा संदेश क्या मुस्लिम महिलाएँ और बच्चे अब विपक्ष का नया हथियार हैं? बीएमटीसी की प्रबंध निदेशक ने चलाई वाल्वो बस, कहीं प्रशंसा तो कहीं आलोचना जांच के दायरे में करीब 20 हजार लोग, दिल्ली पुलिस कर रही है पड़ताल भारत लहराएगा दुनिया में 5जी इंटरनेट का परचम, इसरो ने ताकतवर संचार उपग्रह किया लॉन्च जनगणना कार्य के लिए प्रारंभिक तैयारियां आरम्भः मुख्य सचिव जल होगा तो सब होगा: स्वामी चिदानन्द सरस्वती चिकित्सक को चिकित्सा ज्ञान के साथ व्यवहार कुशल होना भी जरुरी: प्रो. कांत