ENGLISH HINDI Saturday, January 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्रीस्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में 33 बिन्दुओं पर सहमति बनी
धर्म

साईं बाबा का 24वां स्वरूप स्थापना दिवस 6 दिसम्बर को मनाया जायेगा : प्रसिद्ध भजन गायक पंकज राज करेंगे बाबा का गुणगान

December 04, 2019 10:44 PM
 
चण्डीगढ़ :
सेक्टर 29 स्थित साईं धाम मंदिर में साईं बाबा का 24वां स्वरूप स्थापना दिवस मनाने के लिए तैयारी पूरी हो गई है। मंदिर में बाबा का स्वरूप 24 वर्ष पूर्व 6 दिसम्बर 1995 को स्थापित किया गया था। मंदिर प्रबंधन ने इस दिन को धूमधाम से मनाने की तैयारी की है । 6 दिसम्बर की प्रातः 5 बजे मंदिर खुलने से लेकर रात तक के कार्यक्रम होगा। प्रातः 5.15 बजे बाबा की काकड़ आरती होगी।
5.45 बजे बाबा के स्वरूप का मंगल स्नान होगा जो बाबा के पुरुष भक्तों द्वारा करवाया जाएगा। 7 बजे बाबा का श्रृंगार होगा व  7.15 बजे बाबा को नाश्ता भोग अर्पित के बाद महिला भक्तों द्वारा बाबा को पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। तत्पश्चात 8 बजे से बाबा का 8 घंटे का लगातार साईं सचरित्र सच्चरित्र का पाठ होगा।
12 बजे दोपहर की  आरती होगी व शाम 6 बजे की धूप आरती के बाद के केक काटा जाएगा। सांय 7.30 बजे प्रसिद्ध साईं भजन गायक पंकज राज बाबा के भजनों का गुणगान करेंगे जो साईं इच्छा तक चलेगा। 8.30 बजे बाबा को भोग के बाद भक्तों के लिए भंडारा का आयोजन भी किया गया है । इसी बीच मंदिर परिसर को फूलों एवम लाइटों से सुसज्जित किया जा रहा है ।
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें