ENGLISH HINDI Saturday, January 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्रीस्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में 33 बिन्दुओं पर सहमति बनी
चंडीगढ़

जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा :निशान श्रीवास्तव

December 08, 2019 12:09 PM

सुरेन्द्र वर्मा ने कहा, निवेशक को जागरूक करने के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित किया है ताकि स्टॉक एक्सचेंज में सुरक्षित मानको ध्यान में रखकर निवेश करें । इस मौके पर हितेश पुरी ने कहा कि निवेशकों के लिए अब स्टॉक एक्सचेंज सुरक्षित है। जरूरत है साहस और जागरूक होने की। मधु एडवोकेट ने बंद हुई कंपनियों और कानूनी पक्ष को रखते हुए जागरूक किया।

चंडीगढ़, सुनीता शास्त्री

जागरूक निवेशक को अधिक आर्थिक रिटर्न होगा, इसके लिए म्युचल फंड ,शेयर मार्किट में निवेश कर अच्छा रिटर्न पाया जा सकता है। यह बात नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के मैनेजर निशान श्रीवास्तव ने निवेशक जागरूकता कार्यक्रम में कही। चंडीगढ़ प्रेस क्लब में शनिवार को सिटीजन एवेयरनेस ग्रुप और भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय वोर्ड के संयुक्त रूप से निवेशक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया।

 
 
इस अवसर पर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के मैनेजर निशान श्रीवास्तव ने कहा कि सामान्यत: लोगों को सरकार से फिक्स रिटर्न की ही प्राप्ती होती है। अधिक अर्थिक रिटर्न के लिए म्युचल फंड,शेयर मार्किट निवेश कर अच्छा रिटर्न पाया जा सकता है। इसके लिए निवेशकों को कैसे निवेश करना चाहिए या जो लोग पहले से निवेश करते रहे हैं उन्हें क्या सावधानियां बरतनी चाहिए इसकी विस्तार से जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि नये निवेशकों को कंपनी की ग्रोथ की पूरी जांच के बाद ही किसी कंपनी में निवेश करना चाहिए। मार्किट में रिस्क फिक्स नहीं होता, न ही टाइम फिक्स होता है। ऐसे में कभी भी पूरा पैसा एक जगह न लगाये और मंथली इंवेसमैंन्ट करें इससे एवरेज रिटर्न की प्राप्ती होगी। अगर वह ब्रोकर के जरिए ट्रेडिंग कर रहे हैं तो निवेशक को साबधान करते हुए हिदायत दी कि वह ब्रोकर सेवी से रजिस्टर्ड हो ताकि भविष्य में कंपनी के बंद होने व किसी समस्या का समाधान किया जा सके।

इस अवसर पर सुरेन्द्र वर्मा चेयरमैन सिटीजन अवेयरनेस ग्रुप ने कहा कि अपने पैसे को सही जगह इंवेस्ट करने की जिम्मेदारी निवेशक की अपनी है किसी के कहने में आकर कुछ न करे स्वयं जांचे, सोचे और फिर इंवेस्ट करें।

सुरेन्द्र वर्मा ने कहा, निवेशक को जागरूक करने के लिए ही यह कार्यक्रम आयोजित किया है ताकि स्टॉक एक्सचेंज में सुरक्षित मानको ध्यान में रखकर निवेश करें । इस मौके पर हितेश पुरी ने कहा कि निवेशकों के लिए अब स्टॉक एक्सचेंज सुरक्षित है। जरूरत है साहस और जागरूक होने की। मधु एडवोकेट ने बंद हुई कंपनियों और कानूनी पक्ष को रखते हुए जागरूक किया।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंका गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रित 68 लाख के नोटिस के खिलाफ भामसं नगर निगम के खिलाफ करेगा रोष प्रदर्शन नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन उपलब्धि:गुरु का लंगर आई अस्पताल ने 11 माह के रिकॉर्ड समय में किये 200 कॉर्निया प्रत्यारोपण ट्राईसिटी चर्चेस एसोसिएशन ने पादरी नज़ीर मसीह के निधन पर जताया शोक पेपर मिल्स पर गैरकानूनी कोर्टल बनाकर मनमाने रेट बढ़ाने का आरोप लगाया गत्ता उद्योग मालिकों ने निचले तबके के बच्चों हेतु कार्यशाला 'टैलेंट अनअर्थड' आयोजित गौशाला में नहीं थम रहा गायों की मौतों का सिलसिला प्रधानमंत्री जनकल्याणकारी योजना प्रचार प्रसार अभियान चंडीगढ़ संगठन ने अरुण सूद से मुलाकात कर दी बधाई