ENGLISH HINDI Friday, July 10, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

बिक्रम ठाकुर ने कलोहा में बाँटे 550 गैस कनेक्शन, कलोहा पंचायत में 35 सोलर लाईट और व्यायामशाला की घोषणा

December 08, 2019 05:28 PM

धर्मशाला (विजयेन्दर शर्मा) 

जस्वां परागपुर विधान सभा क्षेत्र के कलोहा में उद्योग, श्रम, रोजगार एवं तकनीकि शिक्षा मंत्री बिक्रम ठाकुर ने 24 पंचायतों के 550 लाभार्थियों को गृहिणी सुविधा योजना के तहत गैस चूल्हे एवं कनेक्शन वितरित किए। साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत कलोहा में 35 सोलर लाईट और युवाओं के लिए व्यायामशाला खोलने की घोषणा की।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने लाभार्थी गृहिणियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्व में भी सरकारों ने विभिन्न वर्गों को लाभ पहुँचाने के लिए योजनाएँ चलायीं। परंतु केवल देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय परिवार की रीड़ माने जाने वाली गृहिणियों की चिंता की और धुएँ से बचाने के लिए मुफ्त गैस चूल्हे उपलब्ध कराने हेतु उज्ज्वला योजना चलायी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार ने प्रधानमंत्री के इस संकल्प को पूरा करने हेतु प्रदेश में जो परिवार रह गये थे, उनके लिए गृहिणी सुविधा योजना प्रारम्भ की।

उद्योग मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि गृहिणी सुविधा योजना के तहत अभी तक जस्वां परागपुर विधानसभा क्षेत्र में आज से पूर्व 2398 गैस कनेक्शन दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि 27 दिसम्बर 2019 को जय राम सरकार के दो साल पूरे होने तक जस्वां परागपुर विधानसभा क्षेत्र का एक भी घर बिना गैस कनेक्शन के नहीं बचेगा।

इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने उपस्थित जनता को सरकार द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी और उन्हें इन योजनाओं का लाभ उठाने को कहा। बिक्रम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में चल रही जय राम सरकार गरीबों के कल्याण एवं उत्थान के लिए संकल्पित है, अतः कोई भी पात्र व्यक्ति किसी सुविधा या लाभ से वंचित ना रहे, इसे सुनिश्चित करने का कार्य सभी विभाग करें।

इस अवसर पर ग्राम पंचायत सलेटी के निवासियों ने स्वस्थ्य केंद्र के निर्माण के लिए बिक्रम ठाकुर के माध्यम से तीन कनाल भूमि भेंट की। ग्राम पंचायत कलोहा के उपप्रधान मनोज कुमार ने इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत कर, स्थानीय माँगों को उद्योग मंत्री समक्ष रखा। जिनके समयबद्ध निवारण के लिए उद्योग मंत्री ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इसके बाद बिक्रम ठाकुर ने जन समस्याओं को सुन, अधिक्तम का मौके पर ही निपटारा किया और शेष के समयबद्ध निवारण के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष विनोद शर्मा, जिला परिषद् सदस्या अरुना डोगरा, महामंत्री रूपिंदर डैनी, प्रवीण कुमारी, धर्मवीर, प्रधान ग्राम पंचायत परागपुर सुरेश, बीडीओ परागपुर जीसी पाठक, अधिशाषि अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग संदीप चौधरी, इंस्पेक्टर खाद्य आपूर्ति विभाग जस्वां परागपुर लवनीत डोगरा, स्थानीय पंचायतों के प्रधान एवं प्रतिनिधि, विभिन्न विभागों से आए अधिकारी व कर्मचारी एवं भारी मात्रा में आए लाभार्थी एवं स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कृषि उपकरणों पर अनुदान से किसानों में बढ़ा आधुनिक तकनीक के प्रति रुझान वरिष्ठजनों को मनोरंजक स्थान प्रदान करने के लिए विकसित होंगे 100 उद्यान एवं पार्क समाजसेवी संस्था इंक्रेडिबल कांगड़ा ने किया उपायुक्त को सम्मानित होनहार बेटियों को शुभकामनाएं देने पहुंचे एसडीएम हिमकोस्ट ने सूर्यग्रहण पर विद्यार्थियों से राइट-अप और प्रेजेंटेशन मांगे दिव्य योग आश्रम में रचा 17 विश्व कीर्तिमान स्थापित कर नया इतिहास पारंपरिक खेती छोड़ी, सेब उत्पादन ने बदली तकदीर राज्य कार्यकारी समिति ने क्वारन्टीन नियमों में किए संशोधन भारतीय जनता पार्टी में शीत-युद्ध छिड़ा हुआ है और अब इनकी लड़ाई सड़कों पर आ गयी टांडा फिल्ड फायरिंग रेंज में फायरिंग करने की अनुमति