ENGLISH HINDI Wednesday, January 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल को मिलेगा ‘आप’ का प्रतिनिधिमंडल - हरपाल सिंह चीमा

December 08, 2019 06:26 PM

मामला सिंगला की तरफ से अध्यापकों को गालियां निकालने का

चण्डीगढ़ : आम आदमी पार्टी के प्रधान और संसद मैंबर भगवंत मान ने मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह से शिक्षा मंत्री विजैइन्दर सिंगला को तुरंत प्रभाव बर्खास्त करने की मांग की है, क्योंकि शिक्षा मंत्री का गुनाह क्षमा योग नहीं है।  ‘आप’ हैडक्वाटर द्वारा जारी बयान में भगवंत मान ने कहा कि भारतीय समाज और संस्कृती में अध्यापक का रुतबा बेहद सम्मानयोग है। अध्यापक को देश के निर्माता के तौर पर मान-सम्मान दिया जाता है, परंतु अगर राज्य का शिक्षा मंत्री ही अध्यापकों को भद्दो गालियां  निकालता है और पुलिस को लाठियां मारने का हुक्म देता है तो पंजाब ऐसे बदजबान शिक्षा मंत्री को बर्दाश्त नहीं करेगा। इस लिए मुख्य मंत्री विजय इंद्र सिंगला को मंत्री मंडल में तुरंत बर्खास्त करके किसी योग्य नेता को शिक्षा मंत्रालय की जि़म्मेदारी सौंपें, जो अध्यापक का सम्मान बहाल करने और योग्य अध्यापकों की सभी जायज मांगें मानने की हिम्मत रखता हो।

मान ने कहा, ‘‘मैं एक अध्यापक का बेटा हूं। सरकारें और समाज की तरफ से अध्यापक को दिए जाने वाले सम्मान की अहमीयत मनोवैज्ञानिक के तौर पर अच्छी तरह समझता हूं। यदि अध्यापक गालियां और लाठियां खा कर नौकरियां लेंगे या करेंगे तो उनसे देश के अच्छे निर्माता बनने की उम्मीद करना बेकार होगी।’’

शिक्षा मंत्री का काली झंडियों के साथ करेंगे संगरूर में विरोध -नरिन्दर कौर भराज

मान ने कहा कि जब राज्य के सरकारी स्कूल में अध्यापकों के हजारों पद खाली पड़े हों तो सडक़ों पर बेकार पड़े योग्य अध्यापक को गालीयां निकालने की जगह तुरंत स्कूल में तैनात करना चाहिए जिससे वह सरकारी स्कूल में पढ़ते गरीबों, दलितों और आम घर के बच्चों को अच्छी शिक्षा दे कर देश के निर्माता वाली जिम्मेदारी पूरी लगन और दृढ़ता के साथ निभा सकें।

 मान ने कहा कि जब राज्य के सरकारी स्कूल में अध्यापकों के हजारों पद खाली पड़े हों तो सडक़ों पर बेकार पड़े योग्य अध्यापक को गालीयां निकालने की जगह तुरंत स्कूल में तैनात करना चाहिए जिससे वह सरकारी स्कूल में पढ़ते गरीबों, दलितों और आम घर के बच्चों को अच्छी शिक्षा दे कर देश के निर्माता वाली जिम्मेदारी पूरी लगन और दृढ़ता के साथ निभा सकें।

भगवंत मान ने कहा कि वह विजय इंद्र सिंगला की तरफ से अध्यापक वर्ग के साथ किए भद्दे व्यवहार का मुद्दा पार्लियामेंट में उठाऐंगे। इसके साथ ही ‘आप’ यूथ विंग की संगरूर से जिला प्रधान नरिन्दर कौर भराज ने विजय इंद्र सिंगला की तरफ से अध्यापकों को निकाली गालीयां को बेहद शर्मनाक बताया।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि यदि सिंगला को बर्खास्त न किया गया तो संगरूर में शिक्षा मंत्री सिंगला के विरुद्ध काली झंडियां ले कर विरोध होगा। नरिन्दर कौर भराज ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस महिला सुरक्षा और सम्मान को लेकर मोदी सरकार को घेरने का नाटक करती है, दूसरी तरफ कांग्रेस के मंत्री महिला अध्यापिकाओं को भद्दी और शर्मनाक गालीयां निकाल रहे हैं। जिस को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

इस के साथ ही विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि सत्ता के नशे ने शिक्षा मंत्री विजैइन्दर सिंगला का दिमाग खराब कर दिया है।  सरकार अपने वायदे और जनहित सरोकार भूल कर गालीयां और लाठियों की ताकत के साथ लोगों की आवाज को कुचलना चाहती है। बरनाला में शिक्षा मंत्री का रवैया और फरीदकोट इंसाफ की लड़ाई लड़ रही शौषण का शिकार महिला डाक्टर के समर्थक दलों पर जिस तरह से पुलिस ने अत्याचार किया है वह ताजा मिसालों हैं, जो बर्दाश्त से बाहर हैं। उन्होंने कहा कि ‘आप’ विधायकों और नेताओं का वफद सिंगला की बर्खास्तगी को लेकर राज्यपाल पंजाब को मिलेगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
युवा दल ने 71वें गणतंत्र दिवस अवसर पर सेक्टर 46 में किया ध्वजारोहण द लास्ट बेंचर्स "और अमृत कैंसर फाउंडेशन ने महिलाओं के लिए लगाया मैमोग्राफी, डेकसा और डेंटल जांच शिविर 26 को वाईस ऑफ़ इंडिया नागरिकता संशोधन एक्ट के समर्थन पर विशाल पद यात्रा वाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंका गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रित 68 लाख के नोटिस के खिलाफ भामसं नगर निगम के खिलाफ करेगा रोष प्रदर्शन नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती के अवसर पर योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन उपलब्धि:गुरु का लंगर आई अस्पताल ने 11 माह के रिकॉर्ड समय में किये 200 कॉर्निया प्रत्यारोपण ट्राईसिटी चर्चेस एसोसिएशन ने पादरी नज़ीर मसीह के निधन पर जताया शोक पेपर मिल्स पर गैरकानूनी कोर्टल बनाकर मनमाने रेट बढ़ाने का आरोप लगाया गत्ता उद्योग मालिकों ने