ENGLISH HINDI Saturday, January 25, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौतवाल्मीकि समाज ने नगर निगम कमिश्नर और पूर्व मेयर राजेश कालिया का पुतला फूंकाअवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ागणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयकर विभाग ने लगाया रक्तदान शिविर, 108 रक्त यूनिट एकत्रितजुडो चैंपियनशिप में आर्यन ने जीता गोल्ड, प्रिंस ने रजत व अंजू ने कांस्य हासिल कियापंजाब की सर्वदलीय बैठक के बयान का कोई औचित्य नहीं: मुख्यमंत्रीस्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी‘कॉमन मिनिमम प्रोग्राम’ की बैठक में 33 बिन्दुओं पर सहमति बनी
हरियाणा

औचक निरीक्षण: गैर-हाजिर 4 कर्मी निलंबित करने के निर्देश

December 10, 2019 11:39 AM

पलवल, फेस2न्यूज:
हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने पलवल में रोडवेज वर्कशॉप का औचक निरीक्षण कर कर्मचारियों को सख्त संदेश दिया है कि विभाग में किसी भी तरह की अनियमितता और लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान उन्होंने गैर-हाजिर पाए गए 4 कर्मचारियों को तुरंत निलंबित करने के भी निर्देश दिए।
परिवहन मंत्री आज लगभग 3:20 बजे अचानक रोडवेज वर्कशॉप पलवल पहुंच गए। पलवल के विधायक श्री दीपक मंगला भी उनके साथ थे। निरीक्षण के दौरान उन्हें कई तरह की अनियमिताएं देखने को मिली।
मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने हाजिरी रजिस्टर चैक किया तो उन्हें रजिस्टर में खाने खाली मिले। ऐसे कर्मचारियों का छुट्टी का कोई आवेदन भी नहीं था। इस दौरान परिवहन मंत्री को वर्कशॉप में 22 बसें खड़ी मिली जो चालू हालत में थी। उन्होंने जब इन बसों के खड़े होने का कारण पूछा तो बताया गया कि पर्याप्त स्टाफ उपलब्ध न होने के कारण ये बसें खड़ी हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि परिवहन विभाग में इस समय स्टाफ सरप्लस है। लेकिन इसके बावजूद पलवल में स्टाफ की कमी देखने को मिली है। इसी तरह, जब उन्होंने स्टॉक रजिस्टर की जांच की तो उसका भी मिलान स्टॉक से नहीं हुआ।
परिवहन मंत्री ने डिपो महाप्रबंधक को गैर-हाजिर कर्मचारियों समेत डिपो से जुड़ी हर व्यवस्था को दुरूस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि विभाग मेंं किसी तरह की अव्यवस्था या कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। यदि कोई कर्मचारी ड्यूटी का पालन करने में किसी भी तरह की लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। लेकिन यदि किसी कर्मचारी को कोई समस्या है तो वह किसी भी समय मुझसे मिल सकता है, उसकी हर जायज बात सुनी जाएगी और समस्या का समाधान किया जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें