ENGLISH HINDI Wednesday, January 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

बेहतर इलाज के लिए खाली पदों पर नियुक्ति की रखी मांग

December 11, 2019 09:55 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर चंद्र गैंद ने सिविल अस्पताल में खाली पड़े डॉक्टरों, सर्जन और लैब टैक्नीशियंस के पदों का मुद्दा प्रिंसिपल सैक्रेटरी सेहत विभाग अनुराग अग्रवाल के समक्ष उठाया है। डिप्टी कमिश्नर ने सेहत विभाग के प्रिंसिपल सैक्रेटरी को एक पत्र लिखकर इन पदों पर जल्द से जल्द नियुक्ति की मांग रखी है। उन्होंने कहा है कि सिविल अस्पताल में आने वाले मरीजों के बेहतर इलाज और सरबत सेहत बीमा योजना को प्रभावशाली तरीके से लागू करने के लिए यहां डॉक्टर्स और लैब टैक्नीशियंस की नियुक्ति लाजमी है।
प्रिंसिपल सैक्रेटरी को लिखे पत्र में डिप्टी कमिश्नर ने सिविल अस्पताल के डॉ. राजिंदर मनचंदा से हुई बातचीत का हवाला देते हुए लिखा है कि यहां आर्थो सर्जन, ईएनटी डॉक्टर और जनरल सर्जन की पोस्ट खाली पड़ी हुई है। इसी तरह यहां लैब टैक्नीशियंस के सात पद हैं, जिसमें से सिर्फ 3 लैब टैक्नीशियंस ही उपलब्ध हैं और बाकी के पद खाली हैं। उन्होंने कहा कि इन पदों के खाली होने की वजह से मरीजों को मेडीकल कॉलेज फरीदकोट रैफर कर दिया जाता है, जिससे मरीजों को परेशानी होती है। कई मरीज वहां नहीं जा सकते इसलिए उन्हें स्थानीय स्तर पर इलाज उपलब्ध करवाने के लिए यहां डॉक्टर्स की नियुक्ति जरूरी है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन खाली पदों की वजह से सरबत सेहत बीमा योजना भी सही तरीके से लागू नहीं हो पा रही क्योंकि डॉक्टर्स न होने की वजह से लोग इलाज ही नहीं करवा पाते।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सीमा सुरक्षा बल द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन फरवरी में श्री गुरु नानक देव जी की फिलास्फी पर अंतर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस करोना वायरस खतरे का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा, अमृतसर में थर्मल सैंसर स्थापित रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौत अवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ा स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन