ENGLISH HINDI Wednesday, January 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

दरिया किनारे बसे गांव को सौंपे 4 बेड़े, 3 किश्तियां

December 11, 2019 10:11 AM

फिरोजपुर, मनीष बावा:
दरिया किनारे बसे गांव के लोगों की समस्या हल करते हुए विधायक परमिंदर पिंकी ने 4 बड़े बेड़े और 3 किश्तियां लोगों के सुपुर्द किए, जिसका सीधा फायदा दरिया से सटे 25 गांव के लगभग 27 हजार लोगों को होगा। इन गांव में चंदीवाला, कमालेवाला, हबीब के, टेंडीवाला, हजारा, गट्टी राजो के, भाने वाला, निहाले वाला, कालू वाला, निहंगा वाला और किलचई, कालूवाला, पल्लामेघा, उनादी इत्यादि शामिल हैं।
विधायक ने बताया कि बेड़ों की लंबाई 40 फुट और चौड़ाई साढ़े 6 फीट है जबकि किश्तियों की लंबाई 24 फुट और चौड़ाई साढ़े 6 फुट है। उन्होंने कहा कि गांव के लोग बेड़ों और किश्तियों में न सिर्फ सवारी कर सकेंगे ब्लकि ट्रैक्टर-ट्रॉलियां और कंबाईनें तक दरिया के दूसरी तरफ अपने खेतों में ले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि वह दरिया के किनारे बसे इन गांव की डवलपमेंट और लोगों की समस्याएं हल करने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध हैं, जिसके तहत कई तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।
इन गांव के सरपंच अवतारसिंह, बगीचा सिंह, मंगल सिंह, हरबंस सिंह, देसराज, सरदूल सिंह, संता सिंह, मेजर सिंह इत्यादि ने बताया कि इससे पहले दरिया किनारे बसे इन गांव के लिए किसी ने इतना बड़ा कदम नहीं उठाया। उन्होंने बताया कि दरिया पार करने के अच्छे साधन नहीं होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी होती थी मगर अब हमारे बच्चे स्कूल जा पाएंगे, लोग दरिया पार करके काम की तलाश में बाहर निकल पाएंगे और दूसरी तरफ खेतों में मशीनरी पहुंचा पाएंगे। इससे न सिर्फ इन गांव की उन्नति होगी बल्कि यहां खुशहाली भी आएगी।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सीमा सुरक्षा बल द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन फरवरी में श्री गुरु नानक देव जी की फिलास्फी पर अंतर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस करोना वायरस खतरे का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा, अमृतसर में थर्मल सैंसर स्थापित रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौत अवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ा स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन