ENGLISH HINDI Wednesday, January 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सीआईए स्टाफ के हत्थे चढ़े तीन अफीम तस्कर

December 14, 2019 07:02 PM

बरामद की गई 6 किलोग्राम अफीम की बाजारी कीमत 10 लाख से ज्यादा

  
  
बरनाला, (अखिलेश बंसल/करन अवतार)।

जिला के सीआईए स्टाफ की पुलिस ने अफीम की तस्करी करने वाले तीन नौजवानों को हिरासत में लिया है उनके पास से 6 किलोग्राम अफीम बरामद की गई है। जिसकी बाजारी कीमत 10 लाख से ज्यादा बतायी गई है।

मध्यप्रदेश से लायी गई थी अफीम-
जिला पुलिस के वरिष्ठ कप्तान हरजीत सिंह ने प्रेसवार्ता में जानकारी दी कि राज्य सरकार व पुलिस द्वारा नशामुक्त पंजाब के तहत शुरु किए अभियान के तहत सीआईए स्टाफ की टीम ने बरनाला-बठिंडा राष्ट्रीय राज मार्ग पर नाकाबंदी की हुई थी। जिसके दौरान सामने से आ रहे ट्रक को रोका गया। जिसमें दो लोग सवार थे। ट्रक का निरीक्षण करने पर उसमें से 6 किलो अफीम बरामद की गई। पुलिस ने ट्रक चालक व उसके साथ बैठे नौजवान को तुरंत काबू कर लिया। जिनकी पहचान जिला मोगा के गांव राओंके निवासी अमरजीत सिंह पुत्र प्यारा सिंह और जगसीर सिंह पुत्र गुरदास सिंह के तौर पर हुई।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा की गई तफतीष में पता लगा है कि बरामद की गई अफीम मध्यप्रदेश के डलहौदा इलाका से लायी गई थी। जो लुधियाना के गांव दाद निवासी लखवीर सिंह पुत्र अमरपाल सिंह को डिलीवर की जाने वाली थी। जो जिला के तपा के पास आ रहा है। जैसे ही लखबीर सिंह अपनी कार में सवार हो निश्चत जगह पर पहुंचा, वहां पहले से मौजूद पुलिस ने उसे काबू कर लिया। जिसकी कार में से 100 ग्राम अफीम भी बरामद कर ली गई।

किश्तें पूरी नहीं हुई अपनाया अफीम का धंधा-
कप्तान हरजीत सिंह ने बताया कि अमरजीत सिंह ट्रक आप्रेटर का काम करता है, जिसने कुछ समय पहले पुराना ट्रक खरीद किया था। जिसकी किश्तें लंबित हो रही थी। उसके बाद वह तस्करी के धंधे में जुड़ गया, साथ ही अपने ट्रक चालक जगसीर सिंह को भी शामिल कर लिया। लखबीर सिंह के खिलाफ लुधियाना में पहले से ही लड़ाई झगड़ा करने का मामला दर्ज है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सीमा सुरक्षा बल द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन फरवरी में श्री गुरु नानक देव जी की फिलास्फी पर अंतर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस करोना वायरस खतरे का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा, अमृतसर में थर्मल सैंसर स्थापित रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौत अवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ा स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन