ENGLISH HINDI Wednesday, January 29, 2020
Follow us on
 
पंजाब

112 नंबर दिलाएगा महिलाओं को हर किसी मुसीबत से निजात

December 14, 2019 07:10 PM

बरनाला, (अखिलेश बंसल/करन अवतार/महिंदर कुमार)-

जिला पुलिस ने (पिक एंड ड्रॉप) आपातकालीन सेवा शुरु की है। जिसका समय पर लाभ लेने से किसी भी मोड़ किसी भी सडक़ पर मुसीबत में खड़ी महिला को परेशान नहीं होना पड़ेगा। नंबर डायल करने, एसएमएस भेजने या ईमेल करने पर पुलिस उस महिला की सहायता के लिए तुरंत स्पॉट पर पहुंचेगी।

बता दें कि आपातकालीन फोन सेवा के लिए पीडि़त महिलाओं को 112 नंबर डायल करना होगा। लिखित संदेश एसएमएस द्वारा करने के लिए 112 नंबर पर ही भेजना होगा। ईमेल करने के लिए 112@punjabpolice.gov.in की सुविधा दी गई है, जबकि वेब पर विनती करने के लिए pb.ners.in और मोबाईलफोन के प्ले-स्टोर में क्लिक करके ऑनलाईन एप 112india डाउनलोड की जा सकती है। जिसमें पुलिस के इलावा फायर ब्रिगेड तथा अस्पताल की एमरजेंसी सेवाओं का लाभ लेने के लिए सूचना भेजी जा सकती है।

10 मिनट में पुलिस होगी पीडि़ता के पास-
जिला पुलिस मुखी हरजीत सिंह ने बताया कि उक्त सेवाओं का लाभ लेने वाली महिला को पूर्णरूप से सुरक्षा हासिल हो सकेगी। दस मिनट के अंदर पुलिस उसके पास होगी। जिसका कार्यभार महिला पुलिस अधिकारी डीएसपी महलकलां सुश्री डा. प्रज्ञा जैन को बतौर नोडल अफिसर नियुक्त किया गया है। जो पूरे सिस्टम की निगरानी रखेंगी। इसके अतिरिक्त पुलिस का वूमेन सेल भी सिस्टम का साथ देगा। इस सेवा का लाभ जिलावासियों तक पहुंचाने के लिए सार्वजनिक स्थलों पर बोर्ड भी लगाए जा रहे हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सीमा सुरक्षा बल द्वारा गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन फरवरी में श्री गुरु नानक देव जी की फिलास्फी पर अंतर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस करोना वायरस खतरे का पता लगाने के लिए हवाई अड्डा, अमृतसर में थर्मल सैंसर स्थापित रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस कैंसर की चपेट में गांव बडबर, 6 से अधिक लोगों की हो चुकी मौत अवैध माइनिंग के खिलाफ हरकत में आया प्रशासन, मुबारिकपुर घग्गर नदी पर बनाए अवैध पुल को तोड़ा स्टेट एंटी फ्रॉड यूनिट द्वारा 15 अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी पानी मुद्दे पर अमरिन्दर सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई स्कूलों में खाली पड़े पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करे सरकार: आप विचार पर काम करना सफलता की कुंजी है, न सिर्फ विचार करना: गोपालाकृष्णन