ENGLISH HINDI Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मूर्धन्य पत्रकार संतोष कुमार की जयंती पर 'पत्रकारिता वर्तमान संदर्भ में' विषय पर परिचर्चा 25 कोभाजपा ने ज्वालामुखी के लोगों को विकास व वोट के नाम पर छला: संजय रतनलक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने मनाया स्थापना दिवस 8वीं मिस्टर चंडीगढ़ चैम्पियनशिप 23 फरवरी को , एस. डी. कालेज सैक्टर 32 मे होगा आयोजनहिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगसरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरीडेराबस्सी— बरवाड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगीपरमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्त
चंडीगढ़

वाल्मीकि जयंती के पोस्टर लगाने पर लाखों का जुर्माना ठोकने पर चण्डीगढ़ नगर निगम के खिलाफ युवा कांग्रेस का चक्का जाम

January 11, 2020 08:56 PM

चण्डीगढ़ : चण्डीगढ़ नगर निगम द्वारा वाल्मीकि जयंती पर शोभा यात्रा के उपलक्ष पर लगाये गये बैनरों पर लगभग 68 लाख के जुर्माने व नगर निगम के कर्मचारी गुरुचरण सिंह को नौकरी से निष्कासित करने पर चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष लव कुमार व महासचिव जानु मालिक के नेतृत्व में आज डड्डूमाजरा डपिंग ग्राउंड के बाहर नगर निगम के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया।

 
 
युवा काँग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम की गाड़ियों को अंदर जाने से रोका व चक्का जाम किया। इसी बीच युवा कार्यकर्ताओं से पुलिस की धक्कामुक्की भी हुई। उसके बाद युवा कांग्रेस के युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर मलोया थाने ले जाया गया व कुछ घंटे हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया गया।

इस मौके पर चंडीगढ़ कांग्रेस अध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने पूर्व मेयर व नगर निगम को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि धार्मिक कार्यक्रमों के आयोजनों में शहर में इस तरह के बैनर आदि बहुत पहले से लगते आये हैं। कभी भी इस तरह का जुर्माना व कारवाई नही हुई लेकिन मेयर की बदले की भावना के कारण इतना कुछ हुआ है।

शोभा यात्रा में मेयर को मुख्य अतिथि ना बनाने के कारण मेयर इस तरह की घटिया हरकत करेंगे उम्मीद नही थी। मेयर शायद भूल रहे है वो भी उसकी वाल्मीकि समाज से है जिस समाज के भगवान वाल्मीकि जी की शोभायात्रा के बैनर लगे थे और जिस गुरुचरण पर बदले की भावना से उन्हें निष्कासित किया गया है वो भी वाल्मीकि समाज से ही हैं।

अध्यक्ष लव कुमार ने कहा पूर्व मेयर राजनीति की रोटियां सेकने के लिए हर वक्त अपने उसी समाज का इस्तेमाल करते है व अपने आपको समाज का पैरोकार बनते है लेकिन आज इस तरह के वाक्यात ने ये साबित कर दिया है कि वे अपने समाज को वोट बैंक तक ही समझते है अन्यथा इस तरह का काम ना होता।

उन्होंने मांग की कि नगर निगम जल्द से जल्द इस जुर्माने को वापिस ले और गुरुचरण सिंह को बहाल करें। इस प्रदर्शन  में आशीष गजनवी, दीपक लुभाना, जिला उपाध्यक्ष उमेश कुमार (जेपी), जिला महासचिव सुखदेव सिंह, वार्ड अध्यक्ष आशु चौधरी, शानू खान, कुलविंदर टीता, मीडिया समन्वयक विनायक बंगिया आदि युवाओं  ने भाग लिया.

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मूर्धन्य पत्रकार संतोष कुमार की जयंती पर 'पत्रकारिता वर्तमान संदर्भ में' विषय पर परिचर्चा 25 को परमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्त विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल ने फ़िल्म द हंड्रेड बक्स के खिलाफ किया प्रदर्शन: बैनर और पोस्टर जला कर जताया रोष फिल्म "द हंड्रेड बॉक्स" के खिलाफ वूमेन वॉइस चंडीगढ़ द्वारा जोरदार रोष प्रदर्शन महर्षि दयानंद जन्मोत्सव पर भव्य शोभायात्रा आयोजित चंडीगढ़ युवा काँग्रेस ने पुलवामा हमले के शहीदों को दी श्रद्धांजलि पुलवामा के शहीदों को किया नमन वैलेंटाइन डे नही, शहादत दिवस के रूप में मनाया जाना चाहिए: रविंदर सिंह बिल्ला पंजाब यूनिवर्सिटी को आयनिंग विकिरणों के औद्योगिक और अनुसंधान प्रशिक्षण के लिए चुना गया विकासनगर में गंदा पानी पीने क़े लिए विवश हुए लोग