ENGLISH HINDI Monday, February 24, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्माफाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाएअखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ीदृष्टि पंजाब ने 23 विद्यार्थी किए 11.50 लाख के अवार्ड से सम्मानितसोलन की पूर्व विधायक मेजर कृष्णा मोहिनी का निधन मूलभूत सुविधाएं न मिलने को लेकर शिवालिक निवासियों ने खोला कॉलोनाइजर के खिलाफ मोर्चाविशाल परमार बने मिस्टर चंडीगढ़: रीटा देवी ने जीता मिस चंडीगढ़ का खिताब एक भारत—श्रेष्ठ भारत पर चित्र प्रदर्शनी मनसा देवी मंदिर परिसर में आयोजित
हरियाणा

हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 23 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए

January 22, 2020 10:03 PM

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से 23 आईएएस अधिकारियों के स्थानांतरण एवं नियुक्ति आदेश जारी किए हैं।

कला एवं संस्कृति मामले और पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभागों की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खंडेलवाल को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा महिला एवं बाल विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

परिवहन और कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभागों के अतिरिक्त मुख्य सचिव सिद्धि नाथ रॉय को शहरी स्थानीय निकाय विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव लगाया गया है।

आबकारी एवं कराधान विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा परिवहन विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव और हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव वी उमाशंकर को मुख्यमंत्री का अतिरिक्त प्रधान सचिव, हरियाणा किसान कल्याण प्राधिकरण का मुख्य कार्यकारी अधिकारी और और नागरिक संसाधन सूचना विभाग का प्रधान सचिव लगाया गया है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी और चुनाव विभाग के प्रधान सचिव अनुराग अग्रवाल को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक का कार्यभार सौंपा गया है।

सामान्य प्रशासन, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभागों के सचिव और सरस्वती हेरिटेज बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजेंद्र कुमार को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के प्रधान सचिव का कार्यभार सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के प्रोजेक्ट निदेशक बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नोडल अधिकारी और हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य प्रोजेक्ट निदेशक राकेश गुप्ता को मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी कार्यक्रम के परियोजना निदेशक, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नोडल अधिकारी और कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण तथा रोजगार विभागों का महानिदेशक और सचिव लगाया गया है।

कार्मिक, प्रशिक्षण, सतर्कता और संसदीय मामले विभागों के सचिव प्रशिक्षण निदेशक (पद अनुसार) और सतर्कता विभाग के जांच अधिकारी नितिन कुमार यादव को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक का कार्यभार सौंपा गया है। 

खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के महानिदेशक और सचिव तथा आपूर्ति एवं निपटान विभाग के महानिदेशक पंकज अग्रवाल को श्रम आयुक्त और श्रम विभाग का सचिव लगाया गया है।

श्रम आयुक्त और श्रम विभाग के सचिव विजय सिंह दहिया को कृषि एवं किसान कल्याण विभाग का महानिदेशक और सचिव लगाया गया है।

आबकारी एवं कराधान आयुक्त और आबकारी एवं कराधान विभाग के सचिव अजीत बालाजी जोशी को उच्चतर शिक्षा विभाग का महानिदेशक और सचिव तथा तकनीकी शिक्षा विभाग का महानिदेशक और सचिव लगाया गया है।

वित्त विभाग के सचिव वजीर सिंह गोयत को अभिलेखागार विभाग का सचिव और महानिदेशक लगाया गया है।

उच्चतर शिक्षा विभाग के महानिदेशक और विशेष सचिव तथा तकनीकी शिक्षा विभाग के महानिदेशक और विशेष सचिव ए श्रीनिवास को हरियाणा डेयरी विकास सहकारी संघ लिमिटेड का प्रबंध निदेशक लगाया गया है।

पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के निदेशक और विशेष सचिव, हरियाणा खादी एवं ग्रामीण उद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यकारी तथा हैफेड के प्रबंध निदेशक शेखर विद्यार्थी को आबकारी एवं कराधान आयुक्त और आबकारी एवं कराधान विभाग का विशेष सचिव लगाया गया है।

अभिलेखागार विभाग के निदेशक और विशेष सचिव संजीव वर्मा को वित्त विभाग का विशेष सचिव लगाया गया है।

फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण फरीदाबाद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनीता यादव को हरियाणा खादी एवं ग्रामीण उद्योग बोर्ड का मुख्य कार्यकारी लगाया गया है।

ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक और विशेष सचिव तथा पशुपालन एवं डेयरी विभाग के विशेष सचिव हरदीप सिंह को पर्यावरण विभाग का निदेशक और विशेष सचिव तथा पशुपालन विभाग का विशेष सचिव लगाया गया है।

भूमि जोत एवं भू-रिकॉर्ड चकबंदी का निदेशक, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का विशेषाधिकारी (मुख्यालय) एवं विशेष भू-अर्जन अधिकारी तथा विशेष सचिव रमेश चंद्र बिदान को सिरसा का उपायुक्त लगाया गया है।

कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के निदेशक और विशेष सचिव चंद्रशेखर खरे को खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का निदेशक और विशेष सचिव लगाया गया है। 

सिरसा के उपायुक्त अशोक कुमार गर्ग को भूमि जोत एवं भू-रिकॉर्ड चकबंदी का निदेशक, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का विशेषाधिकारी (मुख्यालय) एवं विशेष भू-अर्जन अधिकारी तथा विशेष सचिव और ग्रामीण विकास विभाग का निदेशक और विशेष सचिव लगाया गया है।

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गरिमा मित्तल को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा फरीदाबाद महानगरीय विकास प्राधिकरण, फरीदाबाद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी का कार्यभार भी सौंपा गया है।

कौशल विकास एवं औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजगार विभाग के निदेशक और विशेष सचिव प्रभजोत सिंह को स्वास्थ्य विभाग का विशेष सचिव और नेशनल हेल्थ मिशन कम मिशन निदेशक लगाया गया है।

राज्य परिवहन विभाग के निदेशक और अतिरिक्त सचिव वीरेंद्र कुमार दहिया को उनके वर्तमान कार्यभार के अलावा अतिरिक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त का कार्यभार भी सौंपा गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
टीचर्स ने एग्जाम में नहीं दी ड्यूटी, अब बोर्ड ने बच्चों को जारी नहीं किए रोलनंबर: कुलभूषण शर्मा फाइल पर देरी के लिए संबधित अधिकारी की जिम्मेदारी सुनिश्चित की जाए अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ी किसानों की आय को दोगुना करने के लिए अनेक नवीन और महत्वाकांक्षी योजनाएं आपातकालीन रोगियों के लिए मार्ग उपलब्ध करवाने के लिए स्वीकृति मरीजों के साथ हो रहा है खिलवाड़ पीजीआई रोहतक में महापुरुषों की जयंतियां उनके जीवन पर शिक्षाओं पर कार्यक्रम आयोजित करके मनाई जाए: मुख्यमंत्री फाइनेंस कंपनी का कर्मी बता वाहन चोरी की वारदातों को दिया अंजाम, पुलिस के हत्थे चढा पुलवामा हमले की बरसी पर राहुल गांधी का ट्वीट शर्मनाक: मलिक जनगणना: मकान सूचीकरण कार्य 1 मई से 15 जून तक