ENGLISH HINDI Wednesday, February 19, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
हिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगसरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरीडेराबस्सी— बरवाड़ा रोड पर एक फैक्ट्री में आग लगीपरमजीत कला, संस्कृति और खेल प्रकोष्ठ के अध्यक्ष नियुक्तश्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गईनम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसलाफ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' की होगी स्पेशल स्क्रीनिंगआनुवांशिक सुधार व निवेश लागत घटाकर दुग्ध उत्पादन में वृद्धि के प्रयास
राष्ट्रीय

पासपोर्ट धारकों को पासपोर्ट की समाप्ति तिथि से पहले भेजा जाएगा संदेश

January 23, 2020 02:37 PM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
विदेश मंत्रालय ने हाल ही में एक नई सेवा की शुरुआत की है जिसमें पासपोर्ट धारकों को उनके पासपोर्ट की समाप्ति तिथि से 09 और 07 महीने पहले दो “स्मरण संदेश’ भेजा जाएगा।
प्रायः यह देखने में आया है कि पासपोर्ट धारक अपने पासपोर्ट का समय से नवीनीकरण नहीं करा पाते हैं और पासपोर्ट की वैध तिथि समाप्त होने तक का इंतजार करते हैं। लेकिन अचानक विदेश की यात्रा करनी हो तो वैध पासपोर्ट होने के बाद भी विदेश की यात्रा करने से वंचित रह जाते हैं क्योंकि उनके उनके पासपोर्ट की वैध तिथि समाप्त 06 माह से कम होती है। क्योंकि अधिकतर देशों द्वारा वीजा देने की शर्तों में एक यह भी है कि “यदि किसी पासपोर्ट धारक के पासपोर्ट की समाप्ति तिथि 06 माह से कम हो तो वह विदेश की यात्रा नहीं कर सकते।”
पासपोर्ट धारक अपने पासपोर्ट के नवीनीकरण के लिए www.passportindia.gov.in पर जाकर अथवा mPassport Seva [Consular, Passport and Visa (CPV) Division] मोबाइल ऐप पर आवेदन कर सकते हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
हिन्दू महासभा और हिन्दू संगठनों के लिए फ़िल्म द हंड्रेड बक्स की होगी स्पेशल स्क्रीनिंग फ़िल्म 'द हंड्रेड बक्स' की होगी स्पेशल स्क्रीनिंग आनुवांशिक सुधार व निवेश लागत घटाकर दुग्ध उत्पादन में वृद्धि के प्रयास भारत में फिल्मांकन को बढ़ावे के लिए प्रतिनिधिमंडल बर्लिलेन में हिस्‍सा लेगा रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान का नाम बदलकर मनोहर पर्रिकर रक्षा अध्ययन एवं विश्लेषण संस्थान किया यूटी जम्मू एंड कश्मीर स्मार्ट स्कूल स्थापित करने के लिए सबसे बेहतर स्थान जम्मू एंड कश्मीर इनवेस्टर्स समिट 2020 रोडशो बैंगलुरू से हुआ आरंभ राष्ट्रपति ने दादरा, नगर हवेली तथा दमन और दीव की विकास परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया गैर मुस्लिम लोगों के साथ होती जादती से निजात दिलाता है सीएए: इंद्रेश कुमार फ्रॉस्ट इंटरनेशनल के बैंक धोखाधड़ी मामले पर सीबीआई कार्रवाई में देरी क्यों, चिराग मदान ने उठाए सवाल