ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
खेल

नेटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्ंद्धी टीम को हराने के लिए मिजाइलों की तरह फेंके गोल

February 07, 2020 07:52 PM

श्री आनन्दपुर साहब, फेस2न्यूज:
'तंदरुस्त मिशन पंजाब'के तहत श्री आनन्दपुर साहब स्थित'एसजीएस (सोढ़ी गुरबचन सिंह) खालसा सीनियर सेकेंडरी स्कूल'में चल रही राष्ट्रीय नैटबॉल खेल चैंपियनशिप के तीसरे दिन का उद्घाटन चेयरमैन बार काऊंसिल पंजाब-हरियाणा किरनजीत सिंह (एडवोकेट) ने किया। जिन्हें देशभर से 30 प्रदेशों के नैटबॉल खिलाडिय़ों ने सलामी दी। इस मौके पर उनके साथ'नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया (एनएफआई)'के महासचिव हरी ओम कौशिक, एनएफआई के सहसचिव एवं 'नैटबाल परमोशन एसोसिएशन पंजाब (एनपीए)'के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल भी थे।
चैंपियनशिप को संबोधन करते चेयरमैन बार काऊंसिल पंजाब-हरियाणा किरनजीत सिंह एडवोकेट ने कहा कि अगर किसी देश की तरक्की, शक्ति और पहचान बनी है तो उसका सेहरा खेल संगठनों/एसोसिएशनों के सिर पर भी जाता है। जिसमें नैटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया देश के अंदर और नैटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब खेल संस्थाएं प्रदेश के अंदर अहम भूमिका अदा कर रही है। उन्होंने प्रांत के अंदर करवाई जा चुकी और करवाई जा रही चैंपिअनशिप के लिए प्रबंधकों को बधाई दी।
अर्जुन अवार्ड हासिल जिला रोपड़ पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी एस.पी. जगजीत सिंह ने खिलाडिय़ों के साथ मुलाकात करते हुए समाज को नशामुकत करने के लिए आगे आने व खेलों के द्वारा देश का नाम चमकाने के लिए कहा।
स्टेट अवार्ड हासिल डा. रौणकी राम पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ ने कहा कि भारत देश के पुरुष व महिला वर्ग की युवा शक्ति ने शक्तिशाली समाज की स्थापना कर विश्व में पहचान कायम की है। जिसका आधार ऊंची शिक्षा और खेलें हैं।
उल्लेखनीय है कि श्री आनन्दपुर साहिब में 5 फरवरी से जारी चार दिवसीय 31वीं सीनियर नेशनल नैटबॉल चैंपियनशिप (पुरुष व महिला) के तीसरे दिन अलग अलग प्रांतों की नैटबॉल टीमों के खिलाडिय़ों ने प्रतिद्वन्धी पक्ष को पराजित करने के लिए मिजाईलों की तरह गोल किये। दिलचस्प मैच देखते खिलाड़ी लगातार नैटबॉल फेडरेशन और अपने अपने प्रांतों की जीत के नारे लगाते रहे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता