ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
किसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपीलसिविल अस्पताल में सेनेटाईजेशन चेंबर स्थापित14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल
पंजाब

नम्बरदारों का मानभत्ता 2000 रुपए करने का फैसला

February 18, 2020 06:39 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार द्वारा नम्बरदारों को दिए जाने वाले मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए प्रति माह करने को पंजाब के राजस्व मंत्री गुरप्रीत सिंह कांगड़ ने आज स्वीकृति दे दी। श्री कांगड़ ने यह स्वीकृति पंजाब नम्बरदारा यूनियन के नुमायंदों द्वारा माँगों सम्बन्धी की गई मुलाकात में दी गई।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि आज राजस्व मंत्री को नंबरदार यूनियन पंजाब का प्रतिनिधिमंडल अपनी माँगों से अवगत करवाने के लिए आया था जिस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री के ध्यान में लाया कि उनको तहसील दफ्तरों और जिला दफ्तरों में बैठने के लिए कमरा नहीं अलॉट किया गया जिस कारण नम्बरदारों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उन्होंने नम्बरदारों को मिलने वाले मानभत्ते में वृद्धि और इंश्योरेंस करवाने की माँग की। इसके अलावा उन्होंने अपनी अन्य कई माँगें भी ध्यान में लाईं।
श्री कांगड़ ने प्रतिनिधिमंडल की माँगों को सुना और मौके पर ही विभाग के अधिकारियों को मानभत्ते को बढ़ाकर 2000 रुपए करने के हुक्म दिए और भविष्य में बनाए जाने वाले समूह तहसील और जिला प्रशासनिक कम्पलैक्स में नंबरदारों के लिए विशेष तौर पर कमरे तैयार करवाने के आदेश जारी किए। इसके अलावा यह भी आदेश दिए गए कि यदि किसी तहसील या जिला प्रशासनिक कम्पलैक्स में नंबरदार अपने निजी खर्चे पर कमरा बनाने के लिए तैयार हैं तो उनको ज़मीन अलॉट करने के लिए जिला प्रशासन को हुक्म जारी कर दिए जाएँ।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
किसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपील सिविल अस्पताल में सेनेटाईजेशन चेंबर स्थापित कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसा ट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूट कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा कोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें ड्रोन से कफ्र्यू पर पुलिस की पैनी नजर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब कोविड-19 संकट के मद्देनजऱ निर्धारित बिजली दरों में कटौती का ऐलान