ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठितमंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर
पंजाब

सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी

February 18, 2020 07:27 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
देश के नीतिवान और भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अम्बेदकर को सजदा करते हुए पंजाब मंत्री मंडल ने मंगलवार को सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने की मंज़ूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नया स्थापित हो रहा मेडीकल कॉलेज राज्य के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का सरकार का मंतव्य पूरा करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को मेडीकल शिक्षा क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने का मौका प्रदान करेगा।
भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 200 बैंडों की सामथ्र्य रखने वाले जि़ला/रैफरल अस्पतालों के साथ नये मैडीकल कॉलेज स्थापित करने की केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना के अधीन जि़ला शहीद साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में 100 एम.बी.बी.एस. सीटों वाला मैडीकल कॉलेज स्थापित करने का फ़ैसला किया था।
राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को जारी नोटिफिकेशन में सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में एम.बी.बी.एस. पाठ्यक्रम की 100 सीटों के लिए 994 पदों का गठन किया गया था जिसमें बताया गया था कि शर्तों के अनुसार इन पदों को उक्त नोटिफिकेशन के जारी होने के पाँच सालों के अंदर चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
कोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसा ट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूट कोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल निजामूद्दीन मरकज़ में तबलीगी जमात में भाग लेने वालों को दी 24 घंटों की अंतिम समय-सीमा कोरोना से बिना हथियार सीधी लड़ाई लड़ रहे योद्धा सेहत कर्मियों को आज मिलीं बचाव किट्टें ड्रोन से कफ्र्यू पर पुलिस की पैनी नजर सर्वदलीय बैठक बुलाने के लिए न तो समय और न ही जरूरत: कैप्टन का सुखबीर को जवाब कोविड-19 संकट के मद्देनजऱ निर्धारित बिजली दरों में कटौती का ऐलान सेवा कर मिसाल कायम करने वाले कर्मियों और अधिकारियों का किया जाएगा सम्मान कफ्र्यू के दौरान फीस मांगने वाले 22 स्कूलों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की शुरू: शिक्षा मंत्री