ENGLISH HINDI Sunday, July 12, 2020
Follow us on
 
पंजाब

सरकारी मेडीकल कॉलेज मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडीकल साइंसज़ रखने को मंज़ूरी

February 18, 2020 07:27 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
देश के नीतिवान और भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अम्बेदकर को सजदा करते हुए पंजाब मंत्री मंडल ने मंगलवार को सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर मोहाली का नाम बदलकर डॉ. बी.आर. अम्बेदकर स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ मैडीकल साइंसज़ रखने की मंज़ूरी दे दी है।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नया स्थापित हो रहा मेडीकल कॉलेज राज्य के लोगों को सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने का सरकार का मंतव्य पूरा करने के साथ-साथ विद्यार्थियों को मेडीकल शिक्षा क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने का मौका प्रदान करेगा।
भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा 200 बैंडों की सामथ्र्य रखने वाले जि़ला/रैफरल अस्पतालों के साथ नये मैडीकल कॉलेज स्थापित करने की केंद्र द्वारा प्रायोजित योजना के अधीन जि़ला शहीद साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (मोहाली) में 100 एम.बी.बी.एस. सीटों वाला मैडीकल कॉलेज स्थापित करने का फ़ैसला किया था।
राज्य सरकार द्वारा 22 जनवरी को जारी नोटिफिकेशन में सरकारी मैडीकल कॉलेज एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में एम.बी.बी.एस. पाठ्यक्रम की 100 सीटों के लिए 994 पदों का गठन किया गया था जिसमें बताया गया था कि शर्तों के अनुसार इन पदों को उक्त नोटिफिकेशन के जारी होने के पाँच सालों के अंदर चरणबद्ध तरीके से भरा जाएगा।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
सरकार द्वारा स्कूल फीस की अदायगी संबंधी हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती लॉकर लेने को भटक रहे भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक डेराबस्सी के गाँव जवाहरपुर में चार ओर मरीज़ सामने आए आर्दश नगर में दो दिन से पानी की सप्लाई ठप कोविड-19 के मद्देनजर पंजाब सिविल सचिवालय-1 और 2 में आम लोगों के दाखिले पर पाबंदी पंजाब सरकार ने बारहवीं, ओपन स्कूल की लम्बित परीक्षाओं को रद्द किया विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई बरगाड़ी-बहबल कलां कांड में लोगों की कचहरी के मुख्य आरोपी हैं बादल: मान इंतकाल फीस 300 रुपए से बढ़ाकर 600 रुपए की, महामारी झेल रहे लोगों पर अतिरिक्त भार राज्य में खेल ढांचे की मज़बूती के लिए कड़े निर्देश