ENGLISH HINDI Monday, July 13, 2020
Follow us on
 
धर्म

महाशिवरात्रि पर्व: शिव खेड़ा मंदिर में लगा शिव भक्तों का तांता

February 21, 2020 06:13 PM

शिवलिंग पर फल फूल चढ़ा की पूजा अर्चना 

चंडीगढ़:महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर आज शहर भर के मंदिरों में भक्तों का तांता लग रहा। सवेरे से ही मंदिरों में शिव भक्तों को अपने आराधय देव भगवान् शिव की पूजा अर्चना के लिए कतारों में लगे देखा गया । सैक्टर 28 स्थित शिव खेड़ा मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर भगवान शिव की पूजा अर्चना करने के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रखी थी। शिव भक्तों को शिवलिंग पर फल फूल और दूध अर्पण कर पूजा अर्चना कर सर्वजन की मंगल कामना करते देखा गया। वहीँ भक्तों के लिए मंदिर कमेटी की ओर से फल और दूध का प्रसाद भी वितरित किया गया।

मंदिर के प्रवक्ता व मुख्य पुजारी ईश्वर चंद्र शास्त्री ने बताया कि शिव खेड़ा मंदिर शहर का सबसे अधिक पुजनीय मंदिर है। लोगों के मन मे शिव खेड़ा के प्रति असीम श्रद्धा और विश्वास है।

वहीं मंदिर के अन्य पुजारी सुभाष चंद शर्मा ने बताया कि वह सुबह से ही लोगों को मंदिर मे आते देख रहे हैं तथा सभी अपने अपने ढंग से देवों के देव महादेव को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। 

उन्होंने बताया कि हिंदू धर्म मे यह बहुत महत्व का त्यौहार है। पुरातन कथा के अनुसार इस दिन महादेव अपनी जटाओं को खोल देते हैं ओर सारे कीट पतंगों को आजादी मिल जाती है तथा कड़ी सर्दी से राहत मिलती है। शास्त्री जी ने बताया कि वह देवालय पूजक समिति के अध्यक्ष हैं तथा खेड़ा  मंदिर मे महादेव के उपासक हैं।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और धर्म ख़बरें
स्वयं को सशक्त कर बाह्य परिस्थितयों पर कर सकते है विजय प्राप्त कोरोना से बचाव का फार्मूला: जलाभिषेक करना है तो लोटा घर से लाना होगा चंडीगढ़ के मंदिर दिखे सुनसान ..... संत निरंकारी मिशन ने संभाली जरूरतमंदों को घर बैठे राशन सामग्री पहुंचाने की कमान विशाल साईं भजन संध्या का आयोजन कैंम्बवाला गौशाला में गौभक्तों ने महाशिवरात्रि पर किया शिवपूजन सेक्टर 24 मार्किट वेलफेयर एसोसिएशन ने लगाया लंगर प्रसाद: चना-पूरी और खीर का भोले भक्तों में बांटा प्रसाद महाशिवरात्रि पर्व: लक्ष्य ज्योतिष संस्थान ने लगाया लंगर: 24 प्रकार के व्यंजन शिव भक्तों में प्रसाद स्वरूप किये वितरित श्रीसालासर बालाजी परिवार की मूर्तियो का विधिवत रूप से श्री सनातन धर्म मंदिर सेक्टर-32 में प्राण प्रतिष्ठा कर स्थापित की गई मुमुक्षु हिमांशु जैन बने अमन मुनि और मुमुक्षु रजत जैन बने तेजस मुनि