ENGLISH HINDI Wednesday, April 08, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
किसानों और दानी सज्जनों को गौशालाओं में चारा पहुँचाने की अपीलसिविल अस्पताल में सेनेटाईजेशन चेंबर स्थापित14 अप्रैल से सूर्य के राशि परिवर्तन से कोरोना का धीरे धीरे प्रभाव कम होगाशरीर कैसे छोडऩा है दादी पहले से ही कर ली थी प्लानिंग, दादी जी नही चाहती थी कि उनके शरीर छोडऩे पर ज्यादा खर्च होकोविड-19 के विरुद्ध जंग में महान योगदान के लिए मैडीकल समुदाय की प्रशंसाबकरियां चराने गये बुजुर्ग पर जंगली सूअर का आक्रमण, बुजुर्ग की हुई मौतट्राईडेंट उद्योग समूह जिला के सेहत विभाग को देगा 10 हजार मेडीकल सूटकोरोना वायरस से मारे गए लोगों की अंतिम रस्में निभाने संबंधी हिदायतें जारी हों : ग्रेवाल
हरियाणा

अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे देशभर से खिलाड़ी

February 24, 2020 12:18 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा पुलिस के मधुबन परिसर में 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता का आयोजन मेजबान हरियाणा पुलिस द्वारा किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 24 फरवरी से 28 फरवरी तक होगी इसमें विभिन्न राज्य एवं अर्ध सैनिक बलों से 36 टीमों के 2232 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं। इनमें 576 महिला खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ कल दोपहर बाद तीन बजे से मधुबन के वच्छेर स्टेडियम में होगा।
प्रतियोगिता के आयोजक सचिव एवम हरियाणा सशस्त्र पुलिस, मधुबन के महानिरीक्षक हरदीप सिहं दून ने बताया की अखिल भारतीय कुश्ती समूह प्रतियोगिता में बॉंक्सिंग, बॉडी बिल्डिंग, कबड्डी, वेट लिफ्ंिटग व कुश्ती सहित पांच मुख्य मुकाबले होंगे । जिनमें 24 राज्यों, 04 केंद्रशासित प्रदेशों व 08 अर्धसैनिक बलों की कुल 36 टीमों से 1656 पुरुष व 576 महिलायों सहित 2232 खिलाड़ी अपने राज्य और संस्था के गौरव के लिए अपने प्रदर्शन करेंगे। सभी स्पर्धाओं के लिए मधुबन परिसर में अलग-अलग स्थान निश्चित किए गए हैं। सभी टीमें मधुबन पंहुच गई हैं और उन्होंने कल होने वाले शुभारम्भ समारोह के पूर्वाभ्यास में भाग लिया।
उन्होंने कहा कि इस आयोजन को हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव की अध्यक्षता में किया जा रहा हैं आयोजन में हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक योगिंद्र सिंह नेहरा, हरियाणा सशस्त्र पुलिस के उप पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह, पंचम वाहिनी के आदेशक सुरेंद्रपाल सिंह, चतुर्थ वाहिनी के आदेशक राजेंद्र कुमार मीणा, द्वितीय वाहिनी के आदेशक अशोक कुमार, प्रथम वाहिनी की आदेशक समिति चौधरी के सहायता से सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।
उन्होंने कहा कि मधुबन में इस आयोजन के लिए अंर्तराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं। हरियाणा पुलिस को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने का यह 21वीं बार अवसर प्राप्त हुआ है।
इस प्रतियोगिता की कवरेज के लिए प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया की सुविधा के लिए वच्छेर स्टेडियम के सामने मीडिया केंद्र भी बनाया गया है।

कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
जमाखोरी, कालाबाजारी और मूल्य वृद्धि को नियंत्रण के लिए विशेष टीमें गठित मंडी में पहुंचने वाले किसान को मिलेगा मास्क और सैनिटाइजर कोविड-19 संक्रमण की भ्रामक सूचना पर साइबर सेल की पैनी नज़र, गलत पोस्ट पर हो सकती है सजा एक आईएएस अधिकारी स्थानांत्रित निजी विद्यालयों को निर्देश: फीस जमा करवाने पर तत्काल प्रभाव से रोक पर्यटक वीजा पर भारत आए तबलीगी जमात के 107 लोगों की पहचान हरियाणामें की गई, एफआईआर भी दर्ज कोविड-19 के मद्देनजर सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान, तंबाकू उत्पादों का सेवन निषेध निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स, अन्य कर्मचारियों को भी एक्सग्रेशिया मुआवजे की घोषणा हरियाणा में 70,000 लोगों की क्षमता के 467 राहत शिविर स्थापित हरियाणा सरकार का कोविड-19 फाइनेंशियल सपोर्ट ऐलान